S M L

मेघालयः कांग्रेस सरकार बचाने, बीजेपी सरकार बनाने पहुंचे नेता

मणिपुर जैसा हाल टालने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमद पटेल और कमलनाथ और मुकुल वासनिक जैसे अपने तीन वरिष्ठ नेताओं को शिलॉन्ग भेजा है

FP Staff Updated On: Mar 03, 2018 03:47 PM IST

0
मेघालयः कांग्रेस सरकार बचाने, बीजेपी सरकार बनाने पहुंचे नेता

त्रिपुरा और नागालैंड में जीत पक्की करने के बाद भी बीजेपी नेताओं का उत्साह कम नहीं पड़ा है. जहां कमजोर स्थिति है, वहां भी सरकार बनाने की जुगत में लग चुके हैं. हाल ये है कि मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, बावजूद इसके बीजेपी वहां भी सरकार बनाने की सोच रही है.

स्थिति बिगड़ता देख कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने तीन दूत वहां भेज दिए हैं. बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट के प्रमुख नेता हिमंत बिस्व सरमा को वहां फतह करने को भेजा है तो कांग्रेस ने कमलनाथ, अहमद पटेल, मुकुल वासनिक को पक्की जीत को हाथ से न निकलने के लिए भेजा है.

मेघालय में 59 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए फिलहाल वोटों की गिनती जारी है. यहां अब तक रुझानों और नतीजों को देखें तो कांग्रेस 22 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) 16 सीटों पर बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है. बात करें अगर बीजेपी की तो त्रिपुरा में बहुमत की ओर बढ़ रही बीजेपी यहां सिर्फ 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 15 सीटों पर अन्य को बढ़त हासिल है.

बीजेपी ने हिमंत बिस्व सरमा को भेजा शिलॉन्ग

मेघालय में अब तक आए रुझानों पर नजर डालें तो वहां पेंच फंसता दिख रहा है और यहां अभी से ही सियासी जोड़तोड़ का खेल शुरू हो गया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता किरण रिजिजू ने भी कहा कि उनकी पार्टी त्रिपुरा और नगालैंड के अलावा मेघालय में भी सरकार बनाएगी.

इस बीच बीजेपी महासचिव राम माधव ने भी कहा कि मेघालय में गैर कांग्रेस सरकार बनाने के लिए हेमंत बिस्व शर्मा शिलॉन्ग जाएंगे.

ऐसे में मेघालय में गोवा और मणिपुर जैसा हाल टालने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमद पटेल और कमलनाथ और मुकुल वासनिक जैसे अपने तीन वरिष्ठ नेताओं को शिलॉन्ग भेजा है.

बता दें कि कुल 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा की 59 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान हुआ था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक प्रत्याशी की मृत्यु आईईडी विस्फोट में हो गई थी जिसकी वजह से एक सीट पर चुनाव रद्द कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi