S M L

मेघालयः एनपीपी प्रमुख कॉनराड संगमा ने ली सीएम पद की शपथ

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में हुए शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे

Updated On: Mar 06, 2018 10:56 AM IST

FP Staff

0
मेघालयः एनपीपी प्रमुख कॉनराड संगमा ने ली सीएम पद की शपथ

मेघालय विधानसभा चुनाव में मात्र दो सीट जीतने वाली बीजेपी अन्य पार्टियों से गठबंधन कर राज्य में सरकार बनाने में कामयाब हो गई है. गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कॉनराड संगमा आज यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. संगमा को राज्यपाल गंगा प्रसाद ने शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं कॉनराड संगमा को बधाई देता हूं. पहले यह धारणा थी कि पूर्वोतर में केवल कांग्रेस ही जीत सकती है लेकिन बीजेपी ने यहां जीत दर्ज की है और अब यह धारणा बदलेगी.

इससे पहले एनपीपी के अध्यक्ष कॉनराड संगमा ने सोमवार को बताया कि मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने राज्य में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का शपथ- ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह10:30 बजे आयोजित किया जाएगा.

संगमा ने कहा कि मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.

इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कॉनराड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास बहुमत के लिए जरूरी 30 एमएलए के भी अधिक 34 विधायकों का समर्थन है.

संगमा ने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात की थी और 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था. जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi