S M L

मेघालय उपचुनाव: दो विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, CM की किस्मत का भी होगा फैसला

मेघालय में दक्षिण तुरा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. लोग सुबह से ही पोलिंग बूथ के बाहर कतारों में नजर आ रहे हैं

Updated On: Aug 23, 2018 01:39 PM IST

FP Staff

0
मेघालय उपचुनाव: दो विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, CM की किस्मत का भी होगा फैसला
Loading...

मेघालय में दो विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. लोग सुबह से ही पोलिंग बूथ के बाहर कतारों में नजर आ रहे हैं. दोपहर एक बजे तक रानीकोर सीट पर 46.89 प्रतिशत और दक्षिण तुरा सीट पर 48 मतदान हुआ है.

अधिकारी ने बताया कि सुबह नौ बजे तक रानीकोर सीट पर मतदान पांच प्रतिशत से भी कम हुआ था, जबकि दक्षिण तुरा सीट पर करीब 10 प्रतिशत मतदान हुआ है. उन्होंने बताया कि मतदान शाम पांच बजे समाप्त होगा, दोपहर तक मतदान के गति पकड़ने की संभावना है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है. दक्षिण तुरा विधानसभा क्षेत्र में मात्चाकोलगरे मतदान केन्द्र सबसे बड़ा है जहां 1,337 मतदाता है जबकि लेपेर कालोनी सबसे छोटा है जहां महज 151 मतदाता हैं.

ये सीट इसलिए भी खास है, क्योंकि इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा भी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं. संगमा इस समय तुरा से सांसद हैं और वो पश्चिम गारो हिल्स जिले में नेशनल पीपल्स पार्टी के टिकट पर दक्षिण तुरा से चुनाव लड़ रहे हैं.

विधायक अगाथा संगमा के इस्तीफे के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने का फैसला किया गया था. अगर संगमा ये चुनाव नहीं जीत पाए तो उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा. आपको बता दें कि कोनराड संगमा पूर्व मुख्यमंत्री पुरनो संगमा के बेटे हैं और वो 6 मार्च को बीजेपी समेत अन्य स्थानीय पार्टियों के समर्थन से मुख्यमंत्री बने थे.

मेघालय विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और पांच बार के विधायक मार्टिन एम. डांगो के सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) शामिल होने के बाद इस्तीफा देने के कारण रानीकोर सीट रिक्त हो गयी थी. वहीं साऊथ तुरा सीट विधायक अगाथा के. संगमा के इस्तीफे के कारण रिक्त हो गयी थी. अगाथा ने मख्यमंत्री कोनराड संगमा के लिए यह सीट छोड़ी है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi