S M L

मेघालय उपचुनाव: मुख्यमंत्री संगमा दक्षिण तुरा सीट से जीते

मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी अध्यक्ष कोनराड के. संगमा ने दक्षिण तुरा सीट से अपनी निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस की शारलोट डब्ल्यू मोमिन को करीब साढ़े आठ हजार वोटों से हरा कर जीत दर्ज की

Updated On: Aug 27, 2018 01:31 PM IST

Bhasha

0
मेघालय उपचुनाव: मुख्यमंत्री संगमा दक्षिण तुरा सीट से जीते

मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी अध्यक्ष कोनराड के. संगमा ने दक्षिण तुरा सीट से अपनी निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस की शारलोट डब्ल्यू मोमिन को करीब साढ़े आठ हजार वोटों से हरा कर जीत दर्ज की. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ. आर. खारकोंगोर ने यह जानकारी दी. संगमा की जीत के साथ ही 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के पास भी विपक्षी दल कांग्रेस के बराबर, 20 सीटें हो गई हैं.

एनपीपी राज्य में छह दलों वाले मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) की सरकार का नेतृत्व कर रही है. अधिकारी ने बताया कि एनपीपी अध्यक्ष संगमा को दक्षिण तुरा से कुल 13,656 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी मोमिन को 8,421 वोट मिले. इस सीट पर कुल 22,200 वोट पड़े थे. एनपीपी के अलावा एमडीए के पास बीजेपी के दो और राकांपा के एक विधायक का भी समर्थन प्राप्त है.

इसके अलावा क्षेत्रीय दलों यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (सात), पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (चार), हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (दो) और निर्दलीय (दो) का भी समर्थन संगमा की सरकार को प्राप्त है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi