S M L

मेघालय विधानसभा चुनावः मंत्री समेत 24 लोगों ने दाखिल किया पर्चा

पर्चा दाखिल करने वालों में निर्दलीय विधायक जुलियस के दोरफांग भी शामिल हैं, नाबालिग लड़की से कथित छेड़छाड़ और बलात्कार के मामले में दोरफांग पिछले साल से ही जेल में हैं

Updated On: Feb 03, 2018 10:23 PM IST

Bhasha

0
मेघालय विधानसभा चुनावः मंत्री समेत 24 लोगों ने दाखिल किया पर्चा

मेघालय में इस महीने की 27 तारीख को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य सरकार के मंत्री एच डी आर लिंगदोह और 24 अन्य उम्मीदवारों ने शनिवार को पर्चा दाखिल किया.

मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खरकोंगोर ने बताया कि जिन लोगों ने पर्चा दाखिल किया है उनमें निर्दलीय विधायक जुलियस के दोरफांग भी शामिल हैं. एक नाबालिग लड़की के साथ कथित छेड़छाड़ और बलात्कार के मामले में दोरफांग पिछले साल सात जनवरी से जेल में हैं.

खरकोंगोर ने बताया कि लिंगदोह और उनके पूर्व कैबिनेट साथी प्रेस्टोन टिनसोंग ने भी नामांकन दाखिल किया है. प्रेस्टोन पहले कांग्रेस में थे लेकिन अब उन्होंने उस पार्टी का साथ छोड़ कर नेशनल पीपुल्स पार्टी का दामन थाम लिया है. पर्चा दाखिल करने वालों में कई विधायक भी शामिल हैं.

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की मेघालय इकाई के सलाहकार तथा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डी डी लापांग से मिलने गए थे. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं.

उन्होंने बताया कि राहुल ने पार्टी के वरिष्ठ नेता से राष्ट्रीय राजधानी स्थित मेघालय हाउस में मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

मेघायल में 27 फरवरी को 60 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi