S M L

शिवपाल, अखिलेश और मुलायम के बीच बैठक खत्म

शिवपाल, अखिलेश और मुलायम के बीच बैठक खत्म हो गई है, अखिलेश खेमे के तीनों मंत्रियों को फिर से टिकट मिल सकता है.

Updated On: Dec 29, 2016 04:33 PM IST

FP Staff

0
शिवपाल, अखिलेश और मुलायम के बीच बैठक खत्म

एसपी में टिकट बंटवारे को लेकर मची कलह के बीच लखनऊ में गुरुवार को नाराज नेताओं और मंत्रियों के साथ यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बैठक खत्म हो गई है.

करीब 50 से ज्यादा विधायक, मंत्री और युवा नेता अखिलेश के साथ मुलाकात करने पहुंचे.

इसके बाद अखिलेश सीधे सीएम आवास से मुलायम सिंह के आवास के लिए रवाना हो गए. शिवपाल यादव भी इसके बाद मुलायम के आवास पर पहुंचे.

सभी सपा कार्यकर्ता, मंत्री और विधायक अभी भी सीएम आवास में जुटे हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार शिवपाल, अखिलेश और मुलायम के बीच बैठक खत्म हो गई है. अखिलेश खेमे के तीनों मंत्रियों को फिर से टिकट मिल सकता है.

up-akhilesh

तस्वीर: प्रदेश18

सीएम से मुलाकात कर बाहर निकले उदयवीर सिंह ने कहा कि मेरा टिकट नहीं कटा है. 403 ही लोगों को लड़ना है, सवाल ये है सही लोग लड़ें, अच्छे लोग लड़ें.

राम गोविंद चौधरी जी जैसे लोगो को लड़ना चाहिए, ऐसा सबका मानना है. मुख्यमंत्री जी का भी यही मानना है. उन्होने कल भी कहा था और मुझे लगता है कि वह उसके लिए बात भी करेंगे. ताकि ऐसे लोगो के साथ न्याय हो. अभी लोग बात कर रहे हैं, बाकी लोग बैठे हैं.

सूत्रों के अनुसार अखिलेश के साथ मीटिंग में उनके समर्थक मंत्रियों नेताओं और विधायकों ने एक स्वर में कहा कि अखिलेश जी जनता, पार्टी, कार्यकर्त्ता और समर्थक सभी आपके साथ हैं. ऐसे में आप निर्णय लीजिए.

akhilesh yadav resident

तस्वीर: प्रदेश18

अब कौन सा मुंह लेकर बाराबंकी जाऊं : अरविंद सिंह गोप

सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव के साथ मीटिंग में अरविंद सिंह गोप का दर्द छलका. उन्होंने कहा कि मेरा टिकट अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा ने कटवाया है. मैंने पिछले चुनाव में बेनी प्रसाद और उनके समर्थकों को बाराबंकी की सभी सीटों पर हराया था.

नेता जी ने पिछले चुनाव में मुझसे कहा था की बाराबंकी की सभी सीट जीतकर लाओगे, मुझे बेनी को ठीक करना है. मैंने नेता जी के आर्शीवाद से एसपी को सभी सीट दिलवाई और नेता जी ने इन लोगों के कारण मेरा ही टिकट काट दिया. अब मैं बाराबंकी में कौन सा मुंह लेकर जाऊंगा. भावुक गोप को अखिलेश ने ढांढस बंधाते हुए कहा कि मैं आप लोगों के साथ हूं.

सीएम से बोले रामगोविंद चौधरी, मेरे लिए आप ही समाजवादी पार्टी हैं

सूत्रों के अनुसार अखिलेश के साथ मीटिंग में रामगोविंद का दर्द भी सामने आया. उन्होंने सीएम से कहा कि मुलायम सिंह की मांग पर मुझे  चंद्रशेखर जी ने सजपा छोड़कर एसपी में जाने को कहा था. आज तक मैंने न मुलायम सिंह से कभी टिकट मांगा और न ही कभी किसी मंत्रालय की मांग की.

akhilesh_shivpal_mulayam

कल उन्होंने मेरे जैसे व्यक्ति का टिकट काट दिया. उन्होंने कहा कि आज से मेरा लक्ष्य सीएम साहेब आपको शिखर पर पहुंचाना होगा और आपके लिये काम करना होगा. मेरे लिये आप ही समाजवादी पार्टी हैं.

गोरखपुर के चौरी चौरा से टिकट कटने के बाद सीएम आवास पहुंची शारदा ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि उनका टिकट क्यों काट दिया गया. नेता जी मुलायम सिंह यादव ने तो कहा था कि जाओ चुनाव जीत कर आना.

इससे पहले अखिलेश यादव सीएम आवास पहुंचे तो आवास के बाहर समर्थकों में जोश दिखने लगा. नारेबाजी शुरू हो गई.

नरेंद्र सिंह वर्मा सबसे पहले पहुंचने वालों में रहे. इनके बाद आजमगढ़ के मदन गोपाल आए.

इनके बाद कैबिनेट मंत्री अभिषेक मिश्रा और सीतापुर से बुनियाद हुसैन अंसारी, अजीत मणि त्रिपाठी और विनोद मणि त्रिपाठी पहुंचे.

सैकड़ों की तादाद में एसपी के कार्यकर्ता सीएम आवास के बाहर जमा हैं. सभी की निगाहें अभी अखिलेश, मुलायम और शिवपाल की खत्म हुई बैठक के नतीजे पर है.

साभार: प्रदेश18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi