S M L

मीडिया को सरकार की आलोचना करने से नहीं हिचकना चाहिए: सोनोवाल

सोनोवाल ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके अभियान में मदद करने के लिए मीडिया की आभारी है

Updated On: Dec 22, 2017 08:45 PM IST

Bhasha

0
मीडिया को सरकार की आलोचना करने से नहीं हिचकना चाहिए: सोनोवाल

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपनी सरकार के प्रदर्शन पर मीडिया की आलोचना का शुक्रवार को स्वागत किया और पत्रकारों से अनुरोध किया कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में उनकी मदद करें.

उन्होंने कहा कि मीडिया ने हमेशा राज्य में अग्रसक्रिय भूमिका निभाई है. वह सरकार के कामकाज पर करीबी नजर रखती है और उन्हें अवश्य ऐसा करना जारी रखना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर हम कोई गलती करते हैं तो मीडिया को हमारी आलोचना करने से नहीं हिचकना चाहिए.' उन्होंने पत्रकारों के परिवारों को वित्तीय सहायता देने के बाद यहां यह बात कही. इन पत्रकारों की या तो उग्रवादियों ने हत्या कर दी थी या ये लापता हो गए.

सोनोवाल ने कहा कि कोई भी योजना या धन का आवंटन ‘परिवर्तन’ नहीं ला सकती जब तक कि मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर पंचायत कार्यालय तक पूरी व्यवस्था भ्रष्टाचार मुक्त न हो.

उन्होंने कहा, 'बदलाव तभी संभव होगा जब गरीब से गरीब व्यक्ति दावा कर सकता है कि उसे सरकार से राहत मिली है और जब तक ऐसा नहीं होता है तब तक हम सफल होने का दावा नहीं कर सकते हैं.' मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 32 पत्रकारों के रिश्तेदारों में प्रत्येक को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि का वितरण किया.

सोनोवाल ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके अभियान में मदद करने के लिए मीडिया की आभारी है.

उन्होंने कहा, 'समाज, राज्य और देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले पत्रकारों के बलिदान को हम व्यर्थ नहीं जाने दे सकते और शांतिपूर्ण, आतंक मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, प्रदूषण मुक्त और आर्थिक रूप से पुनरुत्थानशील राज्य का निर्माण करने के लिए संयुक्त रूप से प्रयास करना चाहिए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi