S M L

दिल्ली बीजेपी से 80 कार्यकर्ता निकाले गए, अभी और होगी बड़ी कार्रवाई

सभी 80 लोगों को पार्टी विरोधी बताते हुए पार्टी से निकाल दिया गया

Updated On: Apr 21, 2017 01:12 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली बीजेपी से 80 कार्यकर्ता निकाले गए, अभी और होगी बड़ी कार्रवाई

एमसीडी चुनाव मतदान से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

एमसीडी चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही भाजपा में अतंकर्लह सामने आ रही थी. पार्टी के बड़े नेताओं ने उस वक्त तो टिकट वितरण के विरोध को दबा दिया था. लेकिन मतदान का दिन पास आते-आते नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के विरोध में काम तेज कर दिया.

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने हर वार्ड में दो से चार लोगों की एक गुप्त टीम बनाकर ऐसे विरोधियों पर निगाह रखनी शुरु कर दी. गौरतलब है कि भाजपा ने अपने किसी भी मौजूदा पार्षद या उनके परिजन को टिकट नहीं दिया है. दो दिन पहले ही ऐसे करीब 80 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट भाजपा दिल्ली के प्रदेश मुख्यालय को भेजी गई है. जिस पर शुक्रवार की सुबह कड़ी कार्रवाई कर दी गई.

सभी 80 लोगों को पार्टी विरोधी बताते हुए पार्टी से निकाल दिया गया. वहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि दोपहर तक विरोधियों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

पार्टी प्रवक्ता नवीन कुमार का कहना है कि पार्टी में हर एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को पद और जिम्मेदारी दी गई है. अगर किसी की इच्छा बढ़ जाती है और वो पार्टी विरोधी काम करता है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाती है.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi