S M L

एमसीडी चुनाव 2017: अब दिखेगा बीजेपी के स्टार प्रचारकों का दम

आखिरी रविवार को बीजेपी, आप और कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Apr 17, 2017 09:08 AM IST

0
एमसीडी चुनाव 2017: अब दिखेगा बीजेपी के स्टार प्रचारकों का दम

दिल्ली एमसीडी चुनाव प्रचार के आखिरी संडे को सभी पार्टियों ने जमकर भुनाया. दिल्ली नगर निगम के 272 सीटों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं. 23 अप्रैल से पहले आखिरी रविवार को बीजेपी, आप और कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी.

बीजेपी ने पूर्वांचल वोटरों को लुभाने के लिए जहां भोजपुरी एक्टर रवि किशन का कुछ इलाके में रोड शो करवाया. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी रविवार को अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय निकाल कर कई इलाकों में मीटिंग की.

प्रचार के दौरान रविकिशन

प्रचार के दौरान रविकिशन

सभी पार्टियों के दिग्गज कतार में

मनोज तिवारी ने ब्रह्रमपुरी में बीजेपी प्रत्याशी के लिए खुद रोड शो किया. मनोज तिवारी के साथ जाने-माने गायक हंस राज हंस भी रोड शो का हिस्सा बने.

कांग्रेस की ओर से भी दिगग्ज नेताओं ने मोर्चा संभाल रखा था. कांग्रेस के विभिन्न उम्मीदवारों ने अपने इलाके में जहां बाइक रैली निकाली वहीं कांग्रेस के कई दिग्गजों ने पदयात्रा के जरिए भी वोट मांगा.

कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट के पास डेयरी फार्म में एक भीड़ को संबोधित किया. जयराम रमेश ने दिल्ली में लैंडफिल साइट को दिल्ली का कलंक करार दिया.

उन्होंने कहा कि लैंडफिल साइट के आसापास रहने वाले लोग कूड़े के ढेर से निकलने वाली जहरीली गैस के दुष्प्रभाव से विभिन्न बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही कूड़े के पहाड़ों को हटवाने का काम कांग्रेस करेगी. पिछले दस सालों से दिल्ली नगर निगम में बीजेपी का शासन है. बीजेपी चाहती तो गाजीपुर और भलस्वा में लैंडफिल साइट बनने नहीं देती. वोटबैंक के चक्कर में बीजेपी ने दिल्ली वालों के स्वास्थ्य को दांव पर लगा दिया है.

jairam ramesh

कांग्रेस नेता जयराम रमेश दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट के पास

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव 2017: जीत के लिए आरएसएस की राह पर चल निकली कांग्रेस!

चुनावी वादों से गूंजती रही दिल्ली 

कांग्रेस होर्डिंग के जरिए ‘कूड़ा गंदगी विहीन दिल्ली’ का नारा दिया है. रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने वादों की झड़ी लगा दी.

कोई सेवक बनकर काम करने की बात कर रहा था तो कोई स्थानीय समस्याओं का समाधान का दावा तुरंत करने की बात करता दिखा. कई राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम अपने वादों और बैनर के साथ घूम रहा था.

अगले रविवार को दिल्ली के नगर निगम के वोट डाले जा रहे होंगे इसलिए इस रविवार को देर रात तक प्रत्याशियों ने घर-घर जा कर मतदाताओं से संपर्क करने का काम किया.

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव 2017: ‘आप’ का बीजेपी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

बीजेपी के स्टार प्रचारक थोड़ी देर से उतर रहे हैं 

विजय विहार वार्ड न. 26 रोहिणी से बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी भी देर रात तक अपने समर्थकों के साथ घर-घर जा कर वोट मांगा. चुनाव प्रचार का आखिरी रविवार होने के कारण सभी पार्टियों के ज्यादातर प्रत्याशी रोड शो से बच रहे थे.

कांग्रेस पार्टी की तरह ही बीजेपी भी अब चुनाव प्रचार में जान लगा दी है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के चलते दो-तीन प्रचार थोड़ा धीमा रहा. पर 17 अप्रैल से बीजेपी के स्टार प्रचारक चुनावी माहौल में गर्मी लाने वाले हैं.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रचार अभियान भी शुरू होने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi