S M L

एमसीडी चुनाव 2017: कालका जी इलाके में गंदगी सबसे बड़ी समस्या

इलाके में फैली गंदगी से यहां के लोग त्रस्त हैं

Updated On: Apr 19, 2017 08:18 PM IST

FP Staff

0
एमसीडी चुनाव 2017: कालका जी इलाके में गंदगी सबसे बड़ी समस्या

कालका जी नाम आते ही दिल्ली वालों के दिमाग में सबसे पहले मंदिर का खयाल आता है. कालका जी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के अवतार सिंह विधायक हैं.

दो साल पहले जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आई थी तो बहुत सारे वादे किए गए थे. दिल्ली की जनता ने आप को 70 में 67 सीटें दी थीं. अवतार सिंह भी उन्ही 67 विधायकों में से एक हैं.

ये भी पढ़ें: धड़ल्ले से चल रहा 'जाम के बदले वोट' का खेल

इस विधानसभा क्षेत्र में तीन वार्ड हैं, श्री निवास पुरी (वार्ड नंबर 89-द), कालका जी (वार्ड नंबर 91-दक्षिण), गोविंदपुरी (वार्ड नंबर 90-द). इन इलाकों में सबसे बड़ी समस्या सफाई की है. लोग अपने घर के आस-पास की गंदगी देखकर काफी दुखी हैं और इसके खिलाफ बोल भी रहे हैं.

डेंगू और चिकनगुनिया से डरे हुए हैं लोग

गंदगी की वजह से होने वाली बीमारियों जैसे डेंगू और चिकनगुनिया से लोग भयभीत भी हैं. लोगों का कहना है कि हर साल इन बीमारियों की वजह से सैंकड़ों लोगों की जान जाती है. लेकिन स्थानीय नेता चेतने की स्थिति में नहीं दिखाई देते हैं. इसी इलाके के रियाजुल हक कहते हैं कि इलाज के लिए डिस्पेंसरी भी नहीं है. आम लोगों के इलाज एक बड़ा मुद्दा है.

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने लगाया भोजपुरी तड़का

यहां पार्किंग भी एक बड़ा मुद्दा है. पार्किंग के लिए लोगों के बीच लड़ाई हो जाती है मामले बढ़कर पुलिस स्टेशन तक भी पहुंच जाते हैं. लोग या तो गुरुद्वारा, दुकान, मंदिर जैसी जगहों के सामनें गाड़िया पार्क कर देते है.

लोगों का कहना है कि इलाके के पार्षद एक बार लोगों की परेशानियों का हाल तक नहीं लेने जाते. इलाके की जनता बेहाल है और पूर्व पार्षदों से खुश नहीं है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि लोग इस बार इलाके में किस पार्टी को जीत दिलाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi