S M L

एमसीडी चुनाव 2017: बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार में नेताओं की कारपेट बॉम्बिंग

एमसीडी चुनाव के प्रचार के आखिरी दिनों में बीजेपी ने कई शीर्ष नेताओं को उतार दिया है

Amitesh Amitesh Updated On: Apr 19, 2017 03:12 PM IST

0
एमसीडी चुनाव 2017: बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार में नेताओं की कारपेट बॉम्बिंग

एमसीडी चुनाव में प्रचार के महज तीन दिन बाकी रह गए हैं. लिहाजा बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 23 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार 21 अप्रैल को ही खत्म हो जाएगा.

बीजेपी की तरफ से हर छोटा-बड़ा नेता चुनाव प्रचार में लगा हुआ है. लेकिन, आखिर के तीन दिनों में बड़े नेताओं को भी चुनावी मैदान में उतार दिया गया है.

अमित शाह और राजनाथ सिंह भी करेंगे रैली

amit shah

प्रतीकात्मक तस्वीर

पार्टी एमसीडी चुनाव को कितनी गंभीरता से ले रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार अभियान में उतर रहे हैं. 20 अप्रैल को शाम 6 बजे अमित शाह द्वारका मोड़ के पास एक बड़ी रैली को संबोधित करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: मोदी पर सीधे हमले से केजरीवाल क्यों कतरा रहे हैं?

गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी 20 अप्रैल को उत्तर पश्चिम दिल्ली के किराड़ी और उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मुस्तफाबाद इलाके में एक रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में इलाके से बीजेपी सांसद और पार्टी के राज्य अध्यक्ष  मनोज तिवारी भी शामिल होंगे.

जबकि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी 20 अप्रैल को ही पूर्वी दिल्ली के विश्वासनगर इलाके में रैली को संबोधित करेंगी.

पार्टी की तरफ से 19 अप्रैल को 33 बड़ी जनसभाएं कराई जाएंगी. इनमें कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ बीजेपी के दूसरे स्टार प्रचारक भी शामिल हैं.

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी नई दिल्ली के आरके पुरम और दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. उनके साथ नई दिल्ली सांसद मीनाक्षी लेखी और दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश विधुड़ी भी मौजूद रहेंगे.

जबकि, उमा भारती चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र के यमुना बाजार और हनुमान मंदिर के पास एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगी. चांदनी चौक के सांसद और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन इस रैली में मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: पूनम आजाद की घर वापसी के मायने क्या हैं?

उमा भारती एक ओर रैली में दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर मेन बाजार में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेगी.

इसके अलावा पार्टी के लिए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, संतोष गंगवार और कृष्ण पाल गुर्जर भी बुधवार को प्रचार करने वाले हैं.

जबकि, दिल्ली बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू मयूर विहार और पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन मयूर विहार के साथ-साथ नवीन शाहदरा इलाके में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे.

बड़े नेताओं को उतारने पर उठ रहे सवाल

BJP Celebration

हालांकि बीजेपी की कारपेट बॉम्बिंग को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर क्यों बीजेपी ने इस तरह से अपने बड़े नेताओं की पूरी फौज ही उतार दी है? दरअसल बीजेपी इस बार चुनाव में सधी हुई चाल चल रही है.

हर क्षेत्र के हिसाब से नेताओं को प्रचार के लिए भेजा जा रहा है. लेकिन, इसमें केवल नेताओं के भरोसे ही नहीं, बल्कि, बीजेपी बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी के कलाकारों को भी मैदान में उतार कर अपने प्रचार अभियान को नई धार दे रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi