S M L

मायावती ने कहा, BSP-SP गठबंधन को रत्ती भर भी नहीं हिला पाएगी BJP

बीएसपी प्रमुख ने कहा, बीजेपी अपनी गलत हरकतों से बाज नहीं आई. उन्होंने पूरी कोशिश की ताकि बीएसपी उम्मीदवार किसी कीमत पर न जीत पाए

Updated On: Mar 24, 2018 05:44 PM IST

FP Staff

0
मायावती ने कहा, BSP-SP गठबंधन को रत्ती भर भी नहीं हिला पाएगी BJP

यूपी में राज्यसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को सफाई पेश की. किन हालातों में एसपी और बीएसपी ने गठबंधन किया और बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए क्या-क्या किया, इस बारे में मायावती ने विस्तार से बताया.

मायावती ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, एक योजना के तहत गठबंधन किया गया ताकि बीजेपी प्रत्याशी न जीत पाए. हमारी कोशिश यह भी थी कि यह चुनाव लोकतंत्र के चेहरे पर कोई बदनुमा दाग न फेर दे.

बीएसपी प्रमुख ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, बीजेपी अपनी गलत हरकतों से बाज नहीं आई. उन्होंने पूरी कोशिश की ताकि बीएसपी का उम्मीदवार किसी भी कीमत पर न जीत पाए. सरकार के पूरे सिस्टम को इस काम में लगा दिया गया कि बीएसपी-एसपी का गठबंधन हार जाए.

मायावती ने कहा, कल (शुक्रवार) राज्यसभा का रिजल्ट आने के बाद हमने अपना दृष्टिकोण बता दिया था. हम ऐसा मानते हैं कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने सिस्टम को गिरफ्त में कर अपने उम्मीदवार को जिता लिया. चुनाव से पहले डर का माहौल पैदा कर क्रॉस वोटिंग कराई गई. हालांकि यह अनैतिक जीत गोरखपुर और फूलपुर में बीजेपी की हार की भरपाई नहीं कर पाएगी. बीजेपी भी इस बात को जानती है.

बसपा सुप्रीमो ने अपने संबोधन में आगे कहा, मैं बीजेपी एंड कंपनी को बता देना चाहती हूं कि उनकी कारस्तानी एसपी-बीएसपी गठजोड़ को कभी नहीं तोड़ पाएगी. कल की हार से हमारे गठबंधन पर रत्ती भर भी असर नहीं पड़ा है, एक इंच भी नहीं.

उन्होंने कहा, बीजेपी हमें 2 जून 1995 की गेस्ट हाउस घटना की याद दिला रही है. वह एक साजिश थी, मुझे जान से मारने के लिए. उस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को आज उच्च पद देकर बीजेपी क्या साबित करना चाहती है. क्या वे मुझे मरवाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi