S M L

योगी को मिला 'दलित मित्र' अवॉर्ड, मायावती बोलीं- दिखावटी नाटकबाजी बंद करे BJP

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आंबेडकर जयंती के मौके पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है

Updated On: Apr 14, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
योगी को मिला 'दलित मित्र' अवॉर्ड, मायावती बोलीं- दिखावटी नाटकबाजी बंद करे BJP

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आंबेडकर जयंती के मौके पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. आपको बता दें कि देश आज भारत को उसका संविधान देने वाला डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 127 वीं जयंती मनाया रहा है. मायावती ने बीजेपी पर जातिवादी पार्टी होने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि बीजेपी दलितों को महत्व नहीं देती है. दोहरे मापदंड से उसे लाभ नहीं मिलेगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को दिखावटी नाटकबाजी बंद कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार से कहना चाहती हूं बाबा साहब के नाम पर योजनाएं बनाकर दलितों का विकास नहीं होगा. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी आज आंबेडकर के नाम पर कई सारी योजनाओं के नाम रख रही है. लेकिन ये वही लोग (बीजेपी) हैं, जिन्होंने बाबा साहब आंबेडकर को भारत रत्न दिए जाने की सिफारिश का विरोध किया था.

योगी को किया दलित मित्र से सम्मानित

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में आंबेडकर महासभा परिसर में 'दलित मित्र' सम्मान से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक ने भी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.

बीजेपी आंबेडकर जयंती जोर शोर से मना रही है और इसके लिए उसने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थी. इससे पहले सपा समाजवादी विचारकों डा राम मनोहर लोहिया और जनेश्चर मिश्र के जन्मदिन मनाती आई है. लेकिन अब उसने भी सभी जिला इकाइयों से कहा है कि वे आंबेडकर जयंती पूरे जोश से मनायें.

बसपा अपनी पार्टी प्रमुख मायावती की अगुआई में हर साल जोर शोर से आंबेडकर जयंती मनाती आईं हैं. आंबेडकर की विरासत के राजनीतिकरण पर विभिन्न दलों को आडे हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसी महीने कहा है कि जितना उनकी सरकार ने दलितों के मसीहा आंबेडकर का सम्मान किया है, किसी अन्य ने नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi