S M L

आज SP-BSP गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, 2019 की रेस शुरू

अब विधानसभा चुनावों के निपटते ही सभी का ध्यान 2019 की रेस में लग गया है

Updated On: Dec 14, 2018 12:07 PM IST

FP Staff

0
आज SP-BSP गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, 2019 की रेस शुरू

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पूरे हो चुके हैं. कांग्रेस ने इस चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया और बीजेपी को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में शिकस्त दी. सरकार बनाने में कांग्रेस की मदद सपा और बीएसपी ने भी की. वहीं अब विधानसभा चुनावों के निपटते ही सभी का ध्यान 2019 की रेस में लग गया है.

न्यूज18 के मुताबिक, बीएसपी प्रमुख मायावती और सपा चीफ अखिलेश यादव शुक्रवार यानी आज लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. बता दें कि हाल ही में राजधानी दिल्ली में आयोजित विपक्ष की ऑल पार्टी मीटिंग में मायावती और अखिलेश शामिल नहीं हुए थे. एक सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या सपा-बीएसपी गठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी?

कहा जा रहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस को साथ लेने के हिमायती हैं. उन्होंने फिलहाल कांग्रेस से दूरी इसलिए बना रखी है कि मायावती से उनकी दोस्ती न टूटे. इसी कारण से वे दिल्ली में सोमवार को हुई विपक्षी नेताओं की बैठक में नहीं गए थे. मंगलवार की सुबह चुनाव नतीजों का रुझान आते ही अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, 'जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह, तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi