S M L

SP-BSP गठबंधन में RLD भी होगी शामिल, अजित सिंह बोले- सीटों पर बात नहीं हुई

आरएलडी पांच सीटों की मांग पर अड़ी है. लेकिन उसे तीन ही सीट दिए जाने की बात सामने आ रही है

Updated On: Jan 11, 2019 12:21 PM IST

FP Staff

0
SP-BSP गठबंधन में RLD भी होगी शामिल, अजित सिंह बोले- सीटों पर बात नहीं हुई

उत्तरप्रदेश में शनिवार को गठबंधन का ऐलान होगा. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती एसपी-बीएसपी गठबंधन का ऐलान करेंगे. राष्ट्रीय लोक दल भी इस गठबंधन का हिस्सा बन सकती है. सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी पांच सीटों की मांग पर अड़ी है. लेकिन उसे तीन ही सीट दिए जाने की बात सामने आ रही है. इसे लेकर आरएलडी प्रमुख अजित सिंह ने भी बयान दिया है.

सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा है कि आरएलडी गठबंधन शामिल है. लेकिन अभी सीटों पर बात नहीं हुई है. हम गठबंधन के साथियों से बात करेंगे. बताया जा रहा है कि अखिलेश और मायावती शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं. इस पर अजित सिंह ने कहा कि मुझे प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसके अलावा कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा होगी या नहीं, इस पर उन्होंने कहा कि हम महागठबंधन का हिस्सा हैं. हमने सीटों पर अभी तक बात नहीं की है. कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं इस पर मायावती जी और अखिलेश जी फैसला करेंगे.

शनिवार दोपहर 12 बजे लखनऊ में एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेस कर मायावती और अखिलेश यादव 2019 के अपने गठबंधन की रूपरेखा देश के सामने रखेंगे. यूपी में समाजवादी पार्टी और बीएसपी के गठबंधन की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी. लेकिन इस बारे में कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ था. अब शनिवार को इसकी पूरी जानकारी अखिलेश यादव और मायावती मीडिया के जरिए सामने रखेंगे.

मीडिया सोर्सेस के हवाले से खबर आ रही है कि कल की पीसी में दोनों पार्टियां 2019 के चुनाव में सीट शेयरिंग के मसले पर भी बात करेंगी. बताया जा रहा है कि एसपी और बीएसपी 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi