S M L

कर्नाटक में जो कुछ हुआ, वह संविधान को बर्बाद करने की BJP की साजिशः मायावती

मायावती ने कहा कि बीजेपी बाबा साहेब आंबेडकर के लिखे संविधान को बर्बाद करने की साजिश रच रही है

Updated On: May 17, 2018 05:14 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक में जो कुछ हुआ, वह संविधान को बर्बाद करने की BJP की साजिशः मायावती

कर्नाटक में राज्यपाल की ओर से बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाए जाने और बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ हुआ, वह सारा संविधान को बर्बाद करने के लिए बीजेपी की साजिश थी.

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी बाबा साहेब आंबेडकर के लिखे संविधान को बर्बाद करने की साजिश रच रही है. मायावती ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है तब से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग लोकतंत्र पर हमले करने के लिए कर रही है.

बुधवार रात सुप्रीम कोर्ट में चली सुनवाई के बीच येदियुरप्पा ने गुरुवार सुबह 9 बजे तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर कांग्रेस और जेडीएस लगातार बीजेपी और राज्यपाल वजुभाई वाला पर हमलावर है.

बुधवार शाम को राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते येदियुरप्पा को सरकार बनाने का निमंत्रण देते हुए 15 दिनों में बहुमत साबित करने को कहा है. जिसके बाद आनन-फानन में कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. गुरुवार सुबह तक चली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. हालांकि, कोर्ट ने येदियुरप्पा और कांग्रेस से विधायकों के बहुमत की सूची सौंपने को भी कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi