S M L

मराठा आरक्षण पर बोले सीएम फडणवीस- सबकी सहमति से निकालेंगे हल

फडणवीस ने कहा कि सरकार ने मराठा आरक्षण पर कानून बनाया था. लेकिन उस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी.

Updated On: Jul 28, 2018 08:31 PM IST

FP Staff

0
मराठा आरक्षण पर बोले सीएम फडणवीस- सबकी सहमति से निकालेंगे हल

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सर्वदलीय बैठक के बाद मराठा आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि उन्होंने अपील की है कि स्थिति शांतिपूर्ण होनी चाहिए और किसी तरह का आक्रामक रवैया न अपनाया जाए. फडणवीस ने यह भी कहा कि उन्होंने पिछड़ा आयोग से अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है, इसके बाद हम विधानसभा में विशेष सत्र बुलाएंगे.

मराठा आरक्षण के मुद्दे पर मचे घमासान पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया है. उन्होंने डीजीपी को ऐसे लोगों के खिलाफ केस वापस लेने के लिए कहा है जो प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं. फडणवीस ने कहा कि उन लोगों के खिलाफ केस वापस नहीं लेना चाहिए जिन्होंने पुलिस पर हमला किया और आग लगाई.

फडणवीस ने कहा कि सरकार ने मराठा आरक्षण पर कानून बनाया था. लेकिन उस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी. हमे लगता है कि यह विशेष परिस्थिति है और आरक्षण केवल पिछड़ा आयोग की सिफारिश के बाद ही दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों की इस मुद्दे पर एक राय है और हमने यह निश्चय किया है कि सबकी सहमति से ही इस मुद्दे का हल निकाला जाएगा.

कॉलेज का जिक्र करते हुए फडणवीस ने कहा कि अगर किसी कॉलेज को व्यवहारिक तौर पर कोई समस्या हो रही है तो हम सहयोग करने के लिए तैयार हैं. लेकिन अगर वे शुल्क रियायतों पर मराठा छात्रों को जानबूझकर परेशान करने का प्रयास करेंगे तो शिक्षा विभाग उनके पंजीकरण को रद्द कर देगा.

अंबेनाली घाटी में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से हुई 30 लोगों की मौत पर फडणवीस ने कहा कि पीड़ित कृषि युनिवर्सिटी के छात्र थे और पिकनिक पर गए थे. उनके परिजनों को हम मदद देंगे और दोबारा इस तरह की घटनाएं न हों, इसके लिए प्रयास करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi