S M L

मराठा आंदोलन: नवी मुंबई में तनाव बरकरार, इंटरनेट सेवा बंद

कोपर खैराने में गाड़ियों पर पथराव, स्थानीय पुलिस के साथ उनकी झड़प और आगजनी के बाद पुलिस ने बुधवार शाम आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठी चार्ज किया था

Updated On: Jul 26, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
मराठा आंदोलन: नवी मुंबई में तनाव बरकरार, इंटरनेट सेवा बंद

मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में गुरुवार सुबह से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. बुधवार के बवाल के बाद यहां जगह-जगह आगजनी के निशान दिख रहे हैं. सड़कों पर जलाई गई गाड़ियों के अवशेष जहां-तहां दिख रहे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा आरक्षण को लेकर बुधवार को हुए प्रदर्शन के दौरान कोपर खैराने जैसे इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया गया है. इलाके में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं. हालांकि समाचार एजेंसी एनएनआई ने एक ट्वीट में स्थित शांतिपूर्ण बताया है.

कोपर खैराने में गाड़ियों पर पथराव, स्थानीय पुलिस के साथ उनकी झड़प और आगजनी के बाद पुलिस ने बुधवार शाम आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठी चार्ज किया था. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक चौकी में भी आग लगा दी थी. सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर समुदाय के संगठनों ने बंद बुलाया था, जिस दौरान हिंसा हुई.

पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि बंद वापस लिए जाने के बाद अपने घरों को लौट रहे प्रदर्शनकारियों ने बुधवार रात कोपर खैराने इलाके में स्थानीय लोगों की गाड़ियों पर पथराव कर दिया था.

भीड़ के पथराव में कुछ दफ्तर और दुकानें तहस-नहस हो गईं. उन्होंने बताया कि सेक्टर-6 में डी-मार्ट सुपरमार्केट के पास स्थित पुलिस चौकी को भी जला दिया गया. प्रदर्शनकारियों ने चौकी के बाहर खड़ी पांच-छह कारों और दो दर्जन दुपहिया गाड़ियों को भी तोड़ दी. सेक्टर-3 में एक होटल को भी जला दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi