S M L

पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की तरह' हत्या की साजिश, माओवादियों के पत्र से हुआ खुलासा

गिरफ्तार आरोपियों में से एक के घर से मिले पत्र में 'एक और राजीव गांधी कांड' के बारे में जिक्र किया गया है और यह पीएम मोदी के लिए है

FP Staff Updated On: Jun 08, 2018 03:17 PM IST

0
पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की तरह' हत्या की साजिश, माओवादियों के पत्र से हुआ खुलासा

पुणे पुलिस ने गुरुवार को अदालत को बताया कि प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) से ‘संबंध’ के आरोप में गिरफ्तार पांच व्यक्तियों में से एक के घर में कथित रूप से एक पत्र मिला है. जिसमें इस बात का जिक्र है कि माओवादी ‘एक और राजीव गांधी कांड’ की योजना बना रहे हैं. पत्र में खुलासा हुआ है कि यह षड्यंत्र किसी और के लिए नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए है.

पत्र के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि इस तरह की खबरें प्लॉट कराना नरेंद्र मोदी की पुरानी रणनीति रही है.

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से सत्य नहीं है लेकिन यह पीएम मोदी की पुरानी रणनीति रही है. जब वह मुख्यमंत्री थे तब से ही यह चला आ रहा है. जब भी उनकी लोकप्रियता में कमी आती है, वह राजनीतिक हत्या की खबरें प्लॉट करवाते हैं. इसलिए इस बार जब यह खबर आई है तो इसकी जांच होनी चाहिए कि इसमें कितनी सच्चाई है.

पुलिस ने दिसंबर में यहां आयोजित ‘एलगार परिषद’ और इसके बाद जिले में भीमा-कोरेगांव हिंसा के संबंध में बुधवार को दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गाडलिंग, कार्यकर्ता महेश राउत और शोमा सेन तथा रोना विलसन को मुंबई, नागपुर एवं दिल्ली से गिरफ्तार किया था. सभी पांचों आरोपियों को आज सत्र अदालत में पेश किया गया , जिसने उन्हें 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

अभियोजक उज्ज्वल निकम ने अदालत से कहा कि दिल्ली में रोना विलसन के घर पर मिले पत्र में एम -4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिये आठ करोड़ रुपए की आवश्यकता की बात लिखी है. साथ ही उसमें ‘एक और राजीव गांधी कांड’ का जिक्र किया गया है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi