S M L

सीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे पर्रिकर, बीजेपी हाईकमान ने किया मना: मंत्री

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख और राज्य के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने बताया कि कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन बीजेपी आलाकमान ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया

Updated On: Nov 23, 2018 10:10 AM IST

FP Staff

0
सीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे पर्रिकर, बीजेपी हाईकमान ने किया मना: मंत्री

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख और राज्य के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. सरदेसाई ने बताया कि कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन बीजेपी आलाकमान ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘वह (पर्रिकर) मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते थे. जब वह गणेश चतुर्थी पर्व पर अस्पताल में भर्ती हुए तो उन्होंने अपने सभी मंत्रालय अन्य मंत्रियों को सौंपने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन उसके बाद कई चीजें हुईं. बीजेपी आलाकमान ने इसमें हस्तक्षेप किया. त्यागपत्र देना या न देना पूरी तरह से उनके (पर्रिकर) के हाथ में नहीं था.’

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पैंक्रियाटिक कैंसर की बीमारी से पीडि़त हैं और नई दिल्ली के एम्स से उन्हें 14 अक्टूबर को छुट्टी दी गई थी तब से वे घर पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. एक सवाल के जबाव में उन्होंने स्वीकार किया कि सरकार के कामकाज पर पर्रिकर की ख्रराब सेहत का असर पड़ा है.

विपक्षी दलों ने दिया था 48 घंटे का अल्टीमेटम

वहीं गोवा में मुख्यमंत्री पर्रिकर के खिलाफ विपक्षी पार्टियों से लेकर गठबंधन साथियों तक में माहौल बना हुआ है. कहीं उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है तो कहीं बीजेपी की गठबंधन साथी उनकी जगह अपना मुख्यमंत्री बनाने की बात उठा रहे है.

इसी क्रम में कांग्रेस के कुछ नेताओं सहित सैकड़ों लोगों ने मंगलवार शाम को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निजी आवास तक मार्च कर उनके इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने बीमार मुख्यमंत्री की जगह एक पूर्णकालीन मुख्यमंत्री नियुक्त करने की भी मांग की. उन्होंने पर्रिकर को इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे तक का वक्त दिया था.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi