S M L

स्वास्थ्य जांच के लिए विदेश भी जा सकते हैं मनोहर पर्रिकर : CMO

एक कैबिनेट सलाहकार समिति का गठन किया गया है जो उनकी अनुपस्थिति में प्रशासनिक निर्णय लेगी

Bhasha Updated On: Mar 05, 2018 04:04 PM IST

0
स्वास्थ्य जांच के लिए विदेश भी जा सकते हैं मनोहर पर्रिकर : CMO

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर सोमवार को स्वास्थ्य जांच के लिए मुंबई जाएंगे और जरूरत हुई तो वह उपचार के लिए विदेश भी जा सकते हैं. यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी.

मुंबई रवाना होने से पहले पर्रिकर ने गोवा के डोना पावला स्थित अपने निजी आवास पर अपनी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की. यहां एक कैबिनेट सलाहकार समिति का गठन किया जो उनकी अनुपस्थिति में प्रशासनिक निर्णय लेगी.

पर्रिकर को 15 फरवरी को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका पेट संबंधी बीमारी का उपचार किया गया. 22 फरवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. उसी दिन उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था और संक्षिप्त भाषण दिया था.

बीमारी के चलते छोटा चला था गोवा का बजट सत्र 

पर्रिकर की बीमारी के चलते राज्य विधानसभा का बजट सत्र केवल चार दिन चला था.

शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को 25 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा, ‘ मुख्यमंत्री आगे की स्वास्थ्य जांच के लिए मुंबई जा रहे हैं और डॉक्टरों के परामर्श पर आगे के उपचार के लिए विदेश भी जा सकते हैं.’

कैबिनेट सलाहकार समिति लेगी निर्णय  

मुंबई जाने से पहले पर्रिकर ने वरिष्ठ मंत्रियों फ्रांसिस डिसूजा और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई से मुलाकात की. सरदेसाई ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक कैबिनेट सलाहकार समिति गठित की जो महत्वपूर्ण मुद्दों तथा वित्तीय मंजूरी पर राज्य प्रशासन को परामर्श देगी.

समिति में विजय सरदेसाई, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर और बीजेपी के फ्रांसिस डिसूजा शामिल हैं. एमजीपी और जीएफपी गोवा की भाजपा नीत सरकार का हिस्सा हैं.

सरदेसाई ने कहा, ‘यह समिति 50 लाख रुपए से अधिक की वित्तीय मंजूरी प्रदान करेगी. मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में प्रशासन के पंगु होने से बचने के लिए तंत्र पर काम किया गया है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi