S M L

मनमोहन सिंह कभी-कभी थाईलैंड का पन्ना पढ़ते थे मलेशिया में और मलेशिया का थाईलैंड में: शाह

पहले मनमोहन सिंह जाते थे तो हाथ में दो-दो पन्ने अंग्रेजी में टाइप करके रखते थे और फिर वापस चले आते थे

Updated On: Nov 23, 2018 08:33 PM IST

Bhasha

0
मनमोहन सिंह कभी-कभी थाईलैंड का पन्ना पढ़ते थे मलेशिया में और मलेशिया का थाईलैंड में: शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि वह (मनमोहन) जब प्रधानमंत्री की हैसियत से विदेश जाते थे, तो कभी-कभी तो थाईलैंड का पन्ना मलेशिया में पढ़ लेते थे और कभी मलेशिया का पन्ना थाईलैंड में पढ़ लेते थे. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के लखनादौन में पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने आए शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘अभी-अभी (मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) कमलनाथ जी कह रहे थे कि मोदी जी बहुत विदेश जाते हैं. मुझे भी लगा कि मोदी जी विदेश बहुत जाते हैं.’
उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री का विदेश जाने का रिकॉर्ड देख लिया जाए. मैंने रिकॉर्ड चेक किया तो मनमोहन सिंह से मोदी विदेश कम गए हैं.’ शाह ने आगे कहा, ‘मैंने एक दो लोगों को पूछा भाई ऐसा क्यों लगता है कि (मोदी जी) ज्यादा विदेश जाते हैं. इस पर एक पत्रकार ने मुझे बताया. साहब आप ध्यान से नहीं देखते क्या? मैंने कहा क्या?’ उन्होंने कहा कि इस पर उस पत्रकार ने मुझसे कहा, ‘पहले मनमोहन सिंह जाते थे तो हाथ में दो-दो पन्ने अंग्रेजी में टाइप करके रखते थे और फिर वापस चले आते थे.
मोदी जहां जाते हैं, वहां मोदी-मोदी के नारे लगने लगते हैं
कभी-कभी तो थाईलैंड का पन्ना मलेशिया में पढ़ लेते थे और कभी मलेशिया का पन्ना थाईलैंड में पढ़ लेते थ. न तो वहां किसी को मालूम पड़ता था और न ही यहां किसी को मालूम पड़ता था.’ शाह ने आगे बताया कि मोदी जी अमेरिका, चीन, जापान, फ्रांस, लंका एवं भूटान सहित कई देशों में गए. वह जहां-जहां जाते हैं, वहां ‘मोदी, मोदी’ के नारे एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में लोग लगाते हैं.
उन्होंने कहा कि ‘मोदी, मोदी’ के जो नारे विदेश की धरती पर लगते हैं, वो नारे नरेंद्र मोदी जी के स्वागत में नहीं लग रहे हैं, वो नारे बीजेपी के स्वागत में नहीं लग रहे हैं, बल्कि वो नारे मध्य प्रदेश और देश की सवा सौ करोड़ पूरी जनता के सम्मान में लग रहे हैं. शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है. पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल हमले और असम में घुसपैठियों पर की जा रही कार्रवाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है. शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जब भारत में 70 साल तक शासन किया, तब देश की सुरक्षा के बारे में ध्यान नहीं दिया, इसके विपरीत मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा सुदृढ़ की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi