S M L

अब सरकार को LG के पास फाइलें भेजने की जरूरत नहीं- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है

Updated On: Jul 04, 2018 12:49 PM IST

FP Staff

0
अब सरकार को LG के पास फाइलें भेजने की जरूरत नहीं- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के एलजी और केजरीवाल सरकार के बीच चल रही आधिकारों की जंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली सरकार फैसले ले सकेगी. सरकार को अब फाइलें एलजी के पास नहीं भेजनी होंगी.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'दिल्ली की जनता की तरफ से मा. सुप्रीम कोर्ट का तहे दिल से शुक्रिया. जनता की चुनी हुई सरकार अब दिल्ली की जनता के लिए फैसले ले सकेगी और फाइलें एलजी के पास भेजने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. अब चुनी हुई सरकार अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग कर सकेगी. लोकतंत्र में लोक महत्वपूर्ण.'

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है. इस फैसले के लिए उच्चतम न्यायालय को दिल्ली की जनता की ओर से धन्यवाद.

मालूम हो कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश की अध्क्षता वाली संवैधानिक पीठ ने आदेश दिया कि एलजी हर मामले पर असहमति नहीं जता सकते. सभी मामलों में एलजी की सहमति जरूरी भी नहीं. दिल्ली में अराजकता नहीं हो सकती. दोनों को मिलकर काम करना चाहिए. इसके बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी की दोनों ही तरफ से इस फैसले के मायने निकाले जाने लगे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi