विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विवादित बोल के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मणिशंकर अय्यर सस्पेंड

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को मोदी को गुरुवार को ‘नीच’ कह दिया था

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 09:26 PM IST

0
विवादित बोल के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मणिशंकर अय्यर सस्पेंड

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने निलंबित कर दिया है.

अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को मोदी को गुरुवार को ‘नीच’ कह दिया था. इसके बाद कांग्रेस ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

दरअसल गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में भीमराव अंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार पर जम कर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि एक परिवार को आगे ले जाने के लिए राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब के योगदान को दबाया गया. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज करते हुए कहा कि उनको बाबा साहब से ज्यादा भोले बाबा याद आते हैं.

पीएम के इसी बयान पर बोलते हुए अय्यर ने कहा कि बीआर अंबेडकर के सपने को साकार करने का काम पंडित नेहरू ने किया. इस परिवार (नेहरू परिवार) के बारे में उन्होंने (नरेंद्र मोदी ने) बेहद गंदी बातें कही हैं.

अपने बयान में मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है. और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है.

हालांकि उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली है. उनका कहना है कि नीच शब्द के कई मायने हो सकते हैं. मेरी मंशा ये कभी नहीं थी कि मैं पीएम की जाति पर बात करूं. अगर नीच से जाति का मतलब है तो मैं माफी मांगता हूं. मैं कांग्रेस का एक समान्य कार्यकर्ता हूं. पार्टी ने मुझे गुजरात में प्रचार के लिए भी नहीं भेजा है तब मेरे कमेंट पर इतना हंगामा क्यों हो रहा है?

अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष और भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी  उन्हें माफी मांगने के लिए कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi