S M L

मंदसौर मामले में बोले राहुल, ABVP के छात्र गुरु को धमकी दें, यह कैसा संस्कार?

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'मंदसौर में सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं द्वारा एक गुरू का अपमान. गुरू ब्रह्मा, गुरू विष्णु, गुरू देवो महेश्वर मानने वाले देश में यह कौन सा ‘संस्कार’ है कि छात्र धमकी दें और गुरु उनके पांव छुए. ज्ञान के साथ यह कैसा सलूक है?'

Updated On: Sep 29, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
मंदसौर मामले में बोले राहुल, ABVP के छात्र गुरु को धमकी दें, यह कैसा संस्कार?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक शिक्षक के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेताओं के पैर छूने वाले वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल ने इस घटना के संदर्भ में सवाल पूछा कि गुरू को ब्रह्मा, विष्णु, महेश मानने वाले इस देश में एक शिक्षक को धमकी देना कौन सा संस्कार है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मंदसौर में सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं द्वारा एक गुरू का अपमान. गुरू ब्रह्मा, गुरू विष्णु, गुरू देवो महेश्वर मानने वाले देश में यह कौन सा ‘संस्कार’ है कि छात्र धमकी दें और गुरु उनके पांव छुए. ज्ञान के साथ यह कैसा सलूक है?'

बता दें कि मध्य प्रदेश के मंदसौर के पीजी कॉलेज का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक प्रोफेसर एबीवीपी छात्रों के पैर पकड़ते नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एबीवीपी के छात्र पीजी कॉलेज में ज्ञापन देने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने क्‍लासरूम के बाहर जाकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी, इस पर प्रोफेसर दिनेश गुप्ता ने अपने कमरे से बाहर निकालकर उन्‍हें रोका था. छात्रों का कहना है कि वो 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे जिससे शिक्षक ने उन्हें रोका था.

प्रोफेसर के आपत्ति जताने पर एबीवीपी छात्र भड़क गए और वो उनके माफी मांगने को लेकर अड़ गए. इतना ही नहीं उन्होंने प्रोफेसर को 'एंटी-नेशनल' भी कहा. इससे प्रोफेसर काफी घबरा गए और डर की वजह से मामले को रफा-दफा करने के लिए उन्होंने छात्रों के पैर पकड़ लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi