S M L

भट्टा पारसौल में राहुल को बाइक पर ले जाने वाला बीजेपी में शामिल

भट्टा पारसौल में जब अधिग्रहण को लेकर बवाल भड़का था तो धीरेंद्र बाइक पर राहुल गांधी को लेकर मौके पर पहुंच गए थे.

Updated On: Jan 09, 2017 05:25 PM IST

FP Staff

0
भट्टा पारसौल में राहुल को बाइक पर ले जाने वाला बीजेपी में शामिल

यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच बीजेपी ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है. प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने गौतमबुद्ध नगर में कांग्रेस के प्रभावशाली नेता माने जाने वाले ठाकुर धीरेंद्र सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिला दी है.

धीरेंद्र सिंह वही हैं, जिन्होंने भट्टा पारसौल गांवों में अधिग्रहण को लेकर मचे बवाल के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बाइक पर बिठाकर मौके पर पहुंच गए थे.

गौतमबुद्ध नगर में कांग्रेस के प्रभावशाली नेता माने जाने वाले ठाकुर धीरेंद्र सिंह के बारे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें बीजेपी जेवर सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. रबूपुरा समेत जेवर विधानसभा क्षेत्र में धीरेंद्र की अच्छी पकड़ मानी जाती है.

पिछले 30 साल से कांग्रेस के सदस्य थे धीरेंद्र 

धीरेंद्र पिछले 30 सालों से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. भट्टा पारसौल मामले में जब अधिग्रहण को लेकर बवाल भड़का था तो धीरेंद्र ही थे, जो बाइक पर राहुल गांधी को लेकर मौके पर पहुंच गए थे.

इसके बाद 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में धीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर जेवर से चुनाव लड़ा. लेकिन बीएसपी के वेदराम भाटी ने उन्हें करीबी मुकाबले में हरा दिया था. पिछले चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, उसके सुंदर सिंह राणा को चौथे नंबर पर रहे थे.

कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे पत्र में धीरेंद्र सिंह ने बताया कि भट्टा पारसौल आंदोलन के अलावा किसानों, गरीबों और महिलों से जुड़े मुद्दों पर हमेशा पार्टी की तरफ से आवाज उठाने का काम किया है. लेकिन पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस के चापलूस पसंद राजनेता, जिस तरह से प्रदेश कमिटी को संचालित कर रहे हैं, वह पार्टी के लिए घातक है.

उधर कांग्रेस सूत्रों के अनुसार जेवर सीट से संभावित उम्मीदवारों की सूची में धीरेंद्र सिंह का नाम भी शामिल था.

साभार: प्रदेश18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi