S M L

कुछ उपद्रवी बंगाल का टिकट कटा चुके हैं, नाकाम होंगे: ममता बनर्जी

ममता ने कहा बंगाल को बंगाल की तरह रहने दें, त्योहार को अच्छी भावना और शांतिपूर्वक मनाएं

Updated On: Sep 23, 2017 12:55 PM IST

Bhasha

0
कुछ उपद्रवी बंगाल का टिकट कटा चुके हैं, नाकाम होंगे: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि ‘कुछ बाहरी तत्वों’ ने समस्या उत्पन्न करने की मंशा से पश्चिम बंगाल की ‘ट्रेन टिकटें बुक करवा ली है.’ लेकिन कोई लाख कोशिश कर ले, उनकी सरकार दुर्गा पूजा के दौरान संभावित उपद्रवों को रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाएगी.

उनका यह बयान दुर्गा मूर्ति के विसर्जन (जो मुहर्रम के ताजिया जुलूस के समय ही हो रहा है) के दौरान गड़बड़ी होने की आशंका के बीच आया है.

उन्होंने किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा, ‘एक चिंगारी आग भड़काने के लिए पर्याप्त है. मुझे पता चला है कि कुछ बाहरी तत्वों ने समस्या उत्पन्न करने और उपद्रव फैलाने की मंशा से बंगाल का टिकट बुक करवा लिया है.’

दुर्गा विसर्जन पर 30 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच लगाई थी पाबंदी 

ममता ने कहा, ‘मैं उन्हें कहना चाहूंगी कि बंगाल को बंगाल की तरह रहने दें. हम अपने त्योहार को अच्छी भावना से और अपने तरीके से शांतिपूर्वक मनाएंगे.’

इससे पहले ममता सरकार ने दुर्गा विसर्जन को 30 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच करने पर पाबंदी लगा दी थी, क्योंकि एक अक्टूबर को मोहर्रम है. राज्य सरकार ने दो अक्टूबर को विसर्जन करने के लिए कहा था.

ममता सरकार के इस फैसले के खिलाफ हिंदू संगठन अदालत में चले गए थे. हाईकोर्ट ने ममता सरकार को निर्देश दिया कि वो इसका रास्ता निकाले कि 30 सितंबर को आधी रात के बाद भी विसर्जन किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi