S M L

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरू किया 'भाजपा भारत छोड़ो आंदोलन'

यह आंदोलन ये आरोप लगाते हुए शुरू किया गया है कि बीजेपी राज्य में सांप्रदायिक राजनीति कर रही है

FP Staff Updated On: Aug 09, 2017 07:13 PM IST

0
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरू किया 'भाजपा भारत छोड़ो आंदोलन'

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 'बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन' शुरू किया है. ये आंदोलन बुधवार को मिदनापुर की एक रैली के जरिए शुरू किया गया, ये एक माह तक चलेगा.

ममता का ये आंदोलन ये आरोप लगाते हुए शुरू किया गया है कि बीजेपी राज्य में सांप्रदायिक राजनीति कर रही है. ठीक इसी दिन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत का निर्माण के आगाज के लिए काम करने की बात कही है. गौरतलब है कि 09 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी की अगुवाई में देशभर में अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई थी.

पूरे बंगाल में चलेगा आंदोलन

ममता ने कहा, ये पूरे बंगाल का आंदोलन होगा, जो सभी जिलों और ब्लाक स्तर पर चलाया जाएगा. आंदोलन को 05 सितंबर तक चलाने की बात कही जा रही है. तृणमूल के कार्यकर्ताओं को इस आंदोलन के लिए घर घर जाकर अभियान चलाने को कहा गया है, इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी सार्वजनिक रैलियां भी होंगी.

बीजेपी की प्रतिक्रिया

बीजेपी की राज्य इकाई के राज्य सचिव सायनतन बसु ने कहा, वह हमारे लिए अच्छा ही कर रही हैं, जब भी वह बीजेपी के खिलाफ कुछ कहती हैं, हम किसी न किसी राज्य में अपनी सरकार बना लेते हैं. पिछली बार उन्होंने नीतीश से महागठबंधन बनाने की अपील की थी तो ये काम हमने कर दिया और बिहार में पॉवर में आ गए. बीजेपी उनके इस आंदोलन को गंभीरता से नहीं ले रही है.

बीजेपी का टीएमसी तुष्टिकरण छोड़ो

उन्होंने कहा, बंगाल में ज्यादा से ज्यादा लोग बीजेपी में आ रहे हैं और अब हम बंगाल में टीएमसी तुष्टीकरण छोड़ो अांदोलन चलाएंगे. 21 जुलाई को ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि बीजेपी को देश के बाहर करने के लिए आंदोलन चलाया जाएगा, क्योंकि देश में सांप्रदायिक सद्भाव के ताने बाने को नुकसान पहुंचाते हुए जहरीली राजनीति कर रही है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi