S M L

मिशन 2019 के लिए दिल्ली में ममता, शरद पवार के डिनर पार्टी में होंगी शामिल

ममता बनर्जी तीन दिन के लिए दिल्ली में हैं, आज वो शरद पवार के डिनर पार्टी में शामिल होंगी, इसके लिए 19 पार्टियों को न्योता दिया गया है

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 10:48 AM IST

0
मिशन 2019 के लिए दिल्ली में ममता, शरद पवार के डिनर पार्टी में होंगी शामिल

2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने की कोशिशें जारी हैं. इसी सिलसिले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मुखिया शरद पवार से मुलाकात करेंगी. शरद पवार ने मंगलवार को डिनर का आयोजन किया है. इसमें भाग लेने के लिए 19 पार्टियों को न्योता भेजा गया है. इस लिहाज से डिनर पार्टी को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ममता बनर्जी फिलहाल दिल्ली में हैं. अगले तीन दिन तक वो यहां रहेंगी. दिल्ली में रहकर वो अलग-अगल पार्टी के सांसदों से मुलाकात कर संभावित गठबंधन पर चर्चा करेंगी. हालांकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात तय नहीं है. हो सकता है कि वो राहुल गांधी से मुलाकात करें.

हाल ही एनडीए से अलग हुई चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी के सांसदों से भी उनकी मुलाकात होनी है. दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता से ही चंद्रबाबू नायडू से ममता ने फोन पर बात की थी. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी समेत 4 पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं.

ममता बनर्जी लगातार विपक्षी पार्टियों से मुलाकात कर रही हैं. हाल ही में ममता ने कोलकाता में ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थीं. इस मुलाकात के दौरान एक फेडेरल गठबंधन बनाने पर चर्चा भी हुई थी.

ममता बनर्जी गैर बीजेपी और गैर कांग्रेसी गठबंधन बनाने पर विचार कर रही है. इन मुलाकातों में भी इसी पर चर्चा होगी. हालांकि वो कांग्रेस से संबंध अच्छे बनाकर भी चल रही हैं. हाल ही में हुए उपचुनाव में उन्होंने पश्चिम बंगाल से कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi