S M L

ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला, देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया है.

Updated On: Oct 06, 2018 02:43 PM IST

Bhasha

0
ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला, देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का लगाया आरोप

देश में पिछले कई दिनों से अर्थव्यवस्था की हालत अस्थिर बनी हुई है. एक तरफ जहां देश में ईंधन के दामों में बढ़ोतरी हुई है तो दूसरी तरफ शेयर मार्केट में काफी गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपया भी लुढ़का गया है. ऐसे में विपक्षी पार्टियां सरकार को आड़े हाथों लेने का मौका नहीं गंवा रही है और अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया और कहा कि आर्थिक स्थिरता के बगैर राजनीतिक स्थिरता हासिल नहीं की जा सकती. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह राज्य में एक राजनीतिक दल की तरह व्यवहार कर रहा है.

ममता ने कहा, 'पूरी भारतीय अर्थव्यवस्था खतरनाक स्थिति में है. देश को बचाने के लिए इसे बदलना होगा. अगर आर्थिक स्थिरता नहीं होगी तब राजनीतिक स्थिरता भी नहीं हो सकती. इस सरकार को जाना चाहिए.' ईंधन के बढ़े दामों के लिए केंद्र पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्यों से कर घटाने के लिए कहने से पहले केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 10 रुपए के उपकर को वापस लेना चाहिए.

हाल ही में संघ के जरिए तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी को भेजे गए कानूनी नोटिस पर टिप्पणी करते हुए तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि वह इन सबसे परेशान नहीं हैं और सुझाव दिया कि संघ को खुद को राजनीतिक संगठन घोषित कर देना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi