S M L

CBI विवाद: खड़गे की PM मोदी को चिट्ठी, CVC रिपोर्ट और बैठक का ब्यौरा करें सार्वजनिक

चिट्ठी में खड़गे ने बिना देर किए सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाने के लिए भी कहा

Updated On: Jan 15, 2019 01:30 PM IST

FP Staff

0
CBI विवाद: खड़गे की PM मोदी को चिट्ठी, CVC रिपोर्ट और बैठक का ब्यौरा करें सार्वजनिक

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई विवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा से जुड़ी केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की रिपोर्ट फौरन सार्वजनिक करने की मांग की है.

इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री से 10 जनवरी को चयन समिति की हुई बैठक का ब्यौरा, जस्टिस एके पटनायक और सीवीसी की रिपोर्ट लाने की मांग की.

खड़गे ने इस चिट्ठी में बिना देर किए सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाने के लिए भी कहा. उन्होंने दावा किया कि इस मामले में सरकार के कदमों से यही संकेत मिलता है कि वो नहीं चाहती कि सीबीआई एक इंडिपेंडेंट (स्वतंत्र) डायरेक्टर के तहत काम करे.

बीते 10 जनवरी को चयन समिति की हुई बैठक में खड़गे ने आलोक वर्मा को सीबीआई के डायरेक्टर पद से हटाए जाने का विरोध किया था.

आलोक वर्मा

आलोक वर्मा

खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि सीवीसी की जांच रिपोर्ट, जस्टिस एके पटनायक की जांच रिपोर्ट और चयन समिति की बैठक का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाए ताकि जनता इस मामले में खुद निष्कर्ष तक पहुंच सके.

खबरों के मुताबिक, जस्टिस पटनायक ने कहा कि आलोक वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के कोई सबूत नहीं हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने पिछले हफ्ते गुरुवार को आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटा दिया था. जिसके बाद इसके अगले ही दिन वर्मा ने सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi