S M L

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे महाराष्ट्र के प्रभारी, तीन नए सचिव भी नियुक्त किए गए

खड़गे का ताल्लुक कर्नाटक से है और वे पार्टी के शीर्ष दलित नेताओं में शुमार किए जाते हैं

Updated On: Jun 22, 2018 05:11 PM IST

Bhasha

0
मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे महाराष्ट्र के प्रभारी, तीन नए सचिव भी नियुक्त किए गए
Loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को महाराष्ट्र के लिए प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है. पहले मोहन प्रकाश यह जिम्मेदारी निभा रहे थे.

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से शुक्रवार को जारी बयान के मुताबिक मोहन प्रकाश के स्थान पर खड़गे की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की गई है. उन्होंने कहा कि पार्टी मोहन प्रकाश के योगदान की सराहना करती है.

महाराष्ट्र के लिए प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से मुक्त किए जाने के बाद मोहन प्रकाश ने कहा, ‘मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार प्रकट करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी के संगठन में काम करने का मौका दिया. मैं महाराष्ट्र के अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद करना चाहता हूं.’

खड़गे का ताल्लुक कर्नाटक से है और वे पार्टी के शीर्ष दलित नेताओं में शुमार किए जाते हैं. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के लिए तीन सचिवों की भी नियुक्ति की है. सोनल पटेल आशीष दुआ और संपत कुमार को सचिव नियुक्ति किया है.

आशीष दुआ ने कर्नाटक चुनाव में पार्टी के वाररूम प्रमुख की भूमिका निभाई थी. दुआ ने कहा, ‘पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. हम सब खड़गे जी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे.’ राहुल गांधी ने क्रिस्टोफर तिलक और सी डी मेयप्पन को आंध्र प्रदेश के लिए सचिव नियुक्त किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi