S M L

कासगंज में चंदन को गोली मारने वाले हिंदू थे- रामगोपाल

रामगोपाल यादव ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी समझ को कम्युनल लाइन पर बांटने की कोशिश करेगी

FP Staff Updated On: Feb 06, 2018 06:56 PM IST

0
कासगंज में चंदन को गोली मारने वाले हिंदू थे- रामगोपाल

एसपी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि कासगंज दंगे में योगी सरकार एक समुदाय विशेष को निशाना बना रही है. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को भड़के हिंसा में चंदन गुप्ता की जान हिंदू ने ही ली है, लेकिन मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है. रामगोपाल ने कहा कि उनकी पार्टी यह बर्दाश्त नहीं करेगी.

रामगोपाल यादव ने कहा कि 'मुस्लिम बाहुल इलाके में जाकर अगर ये नारे लगाएं कि 'मुसलमान का है दो स्थान कब्रिस्तान या पाकिस्तान' तो कोई आदमी इसको सुन नहीं सकता. जहां पर तिरंगा झंडा लगा था वहां पर हिंदू वाहिनी का झंडा लगाना चाहते थे. इसी बात को लेकर दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई और गोली चली. चंदन को गोली मारने वाले हिंदू ही थे, लेकिन आरोप मुसलमानों पर लग गया. तमाम वायरल वीडियो में यह आपने भी देखा.'

रामगोपाल यादव ने कहा, 'एनकाउंटर भी विशेष समुदाय के लोगों का ही किया जा रहा है. फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं. इतना ही नहीं सूबे के मुख्यमंत्री गंदी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. हम मुसलमानों के ऊपर अन्याय नहीं होने देंगे. कोई नाराज हो जाएगा इस वजह से विरोध नहीं करेंगे ऐसा नहीं है. चाहे अन्याय हिंदू करे या फिर मुसलमान, हम अन्याय नहीं करेंगे.'

समाजवादी पार्टी के महासचिव ने कहा कि बिना जिला प्रशासन की अनुमति के भगवाधारी जुलूस निकाल रहे थे. रामगोपाल यादव ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी समझ को कम्युनल लाइन पर बांटने की कोशिश करेगी. रामगोपाल मंगलवार को मैनपुरी के घिरोर में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

इससे पहले 2 फरवरी को रामगोपाल ने राज्यसभा में भी इस मुद्दे को उठाते हुए एक समुदाय विशेष को जान-बूझकर फंसाने का आरोप लगाया था. हालांकि उन्होंने कोई नोटिस नहीं दिया था, इसलिए उन्हें बोलने नहीं दिया गया.

इससे पहले मंगलवार को कासगंज हिंसा के दौरान हुए चंदन गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे नामजद अभियुक्त सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलमान कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नवाब का निवासी है. पुलिस ने सलमान के पास से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किए हैं. इससे पहले पुलिस ने मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

मामले में फिलहाल मुख्य आरोपी वसीम जावेद और नसीम जावेद अभी भी फरार हैं. गौरतलब है कि पुलिस एफआईआर के मुताबिक सलीम की ही गोली से चंदन की मौत हुई थी. आरोपियों की धर पकड़ के लिए एसटीएफ लगातार कैंप भी कर रही है.

(इनपुट: मुनीश त्रिपाठी, ईटीवी यूपी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi