S M L

आजमगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी ने किया देश को संबोधित, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें

अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कई अहम बातें कहीं. उन्होंने कहा कि हमने किसानों से जो वादा किया था उसे पूरा किया. हमने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी की है

Updated On: Jul 14, 2018 05:23 PM IST

FP Staff

0
आजमगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी ने किया देश को संबोधित, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर उत्तर प्रदेश पहुंचे. इस यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से की. यहां से वह आजमगढ़ पहुंचे और यहां उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन किया. इसी के साथ उन्होंने देश को संबोधित भी किया. अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कई अहम बातें कहीं. पढ़िए उनके भाषण की मुख्य बातें.

- पीएम मोदी ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे से इस इलाके में पर्यटन बढ़ेगा. इससे युवाओं को पारंपरिक काम के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे.

- उन्होंने कहा कि गोरखपुर और बुंदेलखंड में भी इसी तरह के एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा. इससे यूपी की कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

- मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यूपी में सिर्फ हाईवे ही नहीं बल्कि हवाई जहाज और वॉटर कनेक्टिविटी को भी बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. यूपी में उड़ान योजना के तहत 12 हवाई अड्डों को विकसित किया जा रहा है.

- पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर गांव को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने का काम हो रहा है. एक लाख पंचायतों को अब तक इससे जोड़ा जा चुका है. देशभर में 1.5 लाख से ज्यादा वेलनेस सेंटर भी खोले जा रहे हैं.

- उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक एक करोड़ गरीबों के घर का निर्माण किया जा चुका है.

- पीएम मोदी ने तीन तलाक को लेकर कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि तीन तलाक पर मैं इन दलों को समझाऊंगा.

- मोदी ने कहा कि हमने किसानों से जो वादा किया था उसे पूरा किया. हमने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी की है. कुछ फसलों में तो हमने लागत मूल्य से 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi