S M L

दुष्यंत चौटाला की पार्टी में शामिल हुए महावीर फोगाट, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह

दुष्यंत चौटाला ने अपनी नई पार्टी जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें सबसे खास नाम है फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट का. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महावीर को जगह दी गई है

Updated On: Jan 02, 2019 11:22 AM IST

FP Staff

0
दुष्यंत चौटाला की पार्टी में शामिल हुए महावीर फोगाट, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह

इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) से निष्कासित किए गए हरियाणा के हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने अपनी नई पार्टी जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें सबसे खास नाम है फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट का. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महावीर फोगाट को भी जगह दी गई है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, नई दिल्ली में आयोजित कोर कमिटी की बैठक में अजय चौटाला से चर्चा करने के बाद पदाधिकारियों के नाम का ऐलान किया गया है. दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने 6 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किए हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कोच और पहलवान रहे महावीर फोगाट को पार्टी के खेल प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है. द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट अंतरराष्ट्रीय कुश्ती पहलवान गीता फोगाट, बबीता फोगाट के पिता हैं.

महावीर ने दुष्‍यंत चौटाला का हाथ थामा है और जननायक जनता पार्टी (JJP) में शामिल हो गए हैं. जेजेपी के लिए नए वर्ष पर यह अहम कामयाबी मानी जा रही है. पार्टी ने मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को छोड़कर बाकी अहम पदों पर नियुक्तियां कर दीं.

वहीं अहीरवाल क्षेत्र से संबंध रखने वाले राव कंवर सिंह कलवाड़ी को भी पार्टी की कोर कमेटी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्ति किया है. राव कंवर सिंह कलवाड़ी को लंबा राजनीति अनुभव है और अहीरवाल में उनकी खासी पकड़ है. इससे पहले वो INLD के राष्ट्रीय सचिव और जिला अध्यक्ष के पद पर काम कर चुके है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi