S M L

पीएम के बयान पर कांग्रेस का हमला, कहा- जो इतिहास भूल जाते हैं वे भविष्य का निर्माण नहीं कर सकते

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है.

Updated On: Dec 20, 2018 10:11 PM IST

Bhasha

0
पीएम के बयान पर कांग्रेस का हमला, कहा- जो इतिहास भूल जाते हैं वे भविष्य का निर्माण नहीं कर सकते

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. इस बार पार्टी के जरिए उस बयान के लिए पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि समाज सुधारक लोकमान्य तिलक और गोपाल कृष्ण गोखले का जन्म पुणे में हुआ था. पुणे में मेट्रो के तीसरे चरण के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यह शहर इन दो महान नेताओं की जन्मभूमि है.

पीएम को इस बयान को विपक्ष ने बखूबी भुना लिया है और इस बयान को लेकर पीएम मोदी पर हमलावर रुख भी अपना लिया है. प्रधानमंत्री पर उनके बयान के लिए निशाना साधते हुए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, 'जो लोग इतिहास भूल जाते हैं वह कभी भविष्य का निर्माण नहीं कर सकते हैं.' कांग्रेस नेता ने कहा कि इन दोनों महान विभूतियों का जन्म रत्नागिरी जिले में हुआ था. तिलक का जन्म रत्नागिरी में 23 जुलाई 1856 में हुआ था और वह स्वराज की मांग करने वालों में प्रमुख व्यक्ति थे.

तो वहीं गोपाल कृष्ण गोखले का जन्म रत्नागिरी जिले के गुहागर तालुका के कोटलुक गांव में नौ मई 1866 को हुआ था. वह 1889 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य बने थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi