S M L

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: फेज 2 भी BJP के नाम, कांग्रेस को मिला दूसरा स्थान

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे फेज में बीजेपी ने 1311 सीटें जीती हैं. जबकि कांग्रेस की झोली में 312 सीटें आईं हैं

FP Staff Updated On: Oct 18, 2017 08:51 AM IST

0
महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: फेज 2 भी BJP के नाम, कांग्रेस को मिला दूसरा स्थान

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे फेज में बीजेपी ने 1311 सीटें जीती हैं. जबकि कांग्रेस की झोली में 312 सीटें आईं हैं. वहीं एनसीपी 297 सीटों के साथ तीसरे और शिवसेना 295 सीटों के साथ चौथे नंबर पर रही. पंचायत चुनाव के दूसरे फेज में भी बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुशी व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ग्राम पंचायत चुनाव के फेज 2 के नतीजे शानदार हैं. थैंक्यू महाराष्ट्र. बीजेपी पर अपना भरोसा बरकरार रखा गया इससे हमें और मेहनत से काम करने की प्रेरणा मिली है.

हालांकि कुछ जगह बीजेपी थोड़ी पस्त भी नजर आई. सीएम देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए फेटरी गांव से कांग्रेस-एनसीपी उम्मीदवार धनश्री ढोमणें ने जीत दर्ज की. उन्होंने बीजेपी समर्थित उम्मीदवार को 300 वोटों से मात दी है. सुरादेवी गांव से सरपंच चुनाव में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है.

महाराष्ट्र में 3700 जगहों पर हुए ग्राम पंचायत के चुनावों में बीजेपी को कई जगहों पर झटका लगा है. नागपुर के प्रभारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के गोद लिए गांव में भी बीजेपी हार गई है. यहां कांग्रेस के सुनील गंगाराम धुपपचारे ने सुरादेवी गांव सरपंच का चुनाव जीता. साथ ही कई कैबिनेट मंत्रियों के क्षेत्रों में भी बीजेपी का प्रदर्शन कमजोर रहा है.

महाराष्ट्र के दिग्गज मंत्री सुधीर मुंगुंटीवार के जिले से चंद्रपुर में कांग्रेस ने 52 में से 27 सीटें जीत लीं. पुणे के इंदापुर तहसील की 26 में से 18 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. अमरावती में भी भाजपा की हालत खस्ता दिखाई दी. कई तहसीलों में भाजपा के जीत का आंकड़ा कांग्रेस और एनसीपी से कमजोर रहा. सांगली में भी कांग्रेस की झोली में भाजपा से ज्यादा सीटें आईं. सिंधुदुर्ग में नारायण राणे के ग्रुप समर्थ विकास ने यहां ज्यादातर जगहों ग्राम पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर ली है.

हालांकि ऐसा नहीं है कि बीजेपी को हर जगह हार का ही सामना करना पड़ा हो. सांगली के हरीपुर में बीजेपी के प्रनित बोंदरे ग्रुप ने जीत दर्ज की. यहां बोंदरे ग्रुप ने 18 सीटें जीतीं हैं, जिसमें एक सरपंच और 17 अन्य सीटें हैं. बोंदरे ग्रुप ने यहां कांग्रेस के मोहिते ग्रुप को मात दी है. पुणे के मावल में नतीजे बीजेपी के पक्ष में रहे. यहां 9 ग्राम पंचायतों में से 5 बीजेपी के खाते में आईं जबकि शरद पवार के क्षेत्र बारामती में 13 में से 13 राष्ट्रवादी के ही सरपंच चुने गए.

आपको बता दें कि पहले फेज में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की थी. 3,884 ग्राम पंचायत पर हुए चुनाव, जिनमें 2974 ग्राम पंचायतों पर सोमवार को नतीजे जारी किए गए थे. जिसमें बीजेपी ने 1457, कांग्रेस ने 301, शिवसेना ने 222 और एनसीपी ने 194 पर जीत दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi