S M L

महाराष्ट्र जिला परिषद स्कूलों को दिया गया आदेश, कहा मोदी पर बनी फिल्म दिखाएं

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि स्कूलों को मोदी पर बनी फिल्म दिखाने का निर्देश देना यह दिखाता है कि मोदी की लोकप्रियता खत्म हो रही है

Updated On: Sep 12, 2018 10:37 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र जिला परिषद स्कूलों को दिया गया आदेश, कहा मोदी पर बनी फिल्म दिखाएं
Loading...

महाराष्ट्र में जिला परिषद स्कूलों से कहा गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी एक शॉर्ट फिल्म की स्क्रीनिंग अगले सप्ताह करें. इस पर विपक्षी पार्टियों ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिला परिषद स्कूलों को प्रधानमंत्री मोदी पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘चलो जीते हैं’ को 18 सितंबर को बच्चों को दिखाने को कहा गया है. इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा की इस फिल्म में ‘सोशल संदेश’ है और इससे बच्चों को प्रेरणा मिलेगी.

खर्चा उठाएगा एनजीओ

उन्होंने बताया कि फिल्म दिखाने का खर्चा एक गैर सरकारी संगठन उठाएगा और इस पर सरकार का धन नहीं खर्च होगा. शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह निर्देश मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किया गया है. लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि यह लिखित आदेश था या नहीं.

मोदी पर बनी 32 मिनट की इस फिल्म का निर्देशन मंगेश हदावले ने किया है और इसमें मोदी के शुरुआती जीवन की कहानी है. राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है.

राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी पर सिर्फ एक लघु फिल्म ही क्यों दिखाई जाए. उन पर तो पूरा पाठ्यक्रम बनना चाहिए और छात्रों को इसमें डिग्री भी मिलनी चाहिए. वहीं एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि स्कूलों को मोदी पर बनी फिल्म दिखाने का निर्देश देना यह दिखाता है कि मोदी की लोकप्रियता खत्म हो रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi