S M L

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बोले- उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा फिजूल, जनता सब जानती है

अशोक चव्हाण ने कहा, जनता भांप गई है कि यह मुद्दा केवल राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया है.

Updated On: Nov 13, 2018 04:09 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बोले- उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा फिजूल, जनता सब जानती है

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, '25 नवंबर को उद्धव की अयोध्या यात्रा का कोई मतलब नहीं है. लोग जानते हैं कि पांच राज्यों में चुनाव हैं और यह वोटों के धुव्रीकरण की एक कोशिश है.'

अशोक चव्हाण ने कहा, 'जनता भांप गई है कि यह मुद्दा केवल राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया है.' गौरतलब है कि 25 नवंबर को अयोध्या में शिवसेना की रैली होनी है. उनके दौरे से पहले शिवसेना के कई नेताओं ने यहां संत समाज के लोगों से मुलाकात की है.

हालही में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को राम मंदिर निर्माण को एक 'जुमला' बताने के लिए ललकारते हुए कहा था कि ऐसा कहने पर वह (बीजेपी) लोकसभा में 280 सीटों से दो सीटों पर आ जाएगी. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में जो ईंटे इकट्ठी की गईं थी, वह हकीकत में राम मंदिर के लिए नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने की बनायी गई सीढ़ी के लिए थीं.

रायगढ़ जिले के महाड में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बयान दिया था. शिवसेना और बीजेपी महाराष्ट्र और केंद्र सरकार में सहयोगी हैं, लेकिन कई मुद्दों पर दोनों में तनातनी चलती रहती है.

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने राम मंदिर पर तल्ख बयान देते हुए कहा था कि जिस तरह केंद्र सरकार तीन तलाक के खिलाफ कानून और एससी/एसटी एक्ट के कानून में संशोधन लेकर आई, उसी तरह उसे अयोध्या के राम मंदिर पर भी अध्यादेश लेकर आना चाहिए.

राउत ने कहा था, लोकसभा से लेकर राज्य विधानसभा में हमारा बहुमत है. यहां तक की हमारे पास अध्यादेश पर हस्ताक्षर करने के लिए हमारे राष्ट्रपति भी हैं. तो सरकार को बात करने की बजाय, अध्यादेश लाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi