S M L

शिवराज को परेशान करने पहुंचे यशवंत, धरने पर बैठे

वह एमपी में आंदोलनकारी किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग पर धरने पर बैठ गए

Updated On: Feb 01, 2018 10:29 PM IST

FP Staff

0
शिवराज को परेशान करने पहुंचे यशवंत, धरने पर बैठे

बीजेपी पर हमला करने का कोई मौका बागी नेता यशवंत सिन्हा नहीं छोड़ना चाहते. अब उन्होंने शिवराज सिंह के बहाने केंद्रीय नेतृत्व पर निशाना साधा है. वह एमपी में आंदोलनकारी किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग पर धरने पर बैठ गए.

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में एनटीपीसी में भूमि देने वाले आंदोलनकारी किसानों पर दर्ज मामलों को लेकर यशवंत सिन्हा क्लेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे है. उनकी मांग है कि किसानों पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि किसानों के ऊपर गलत केस किया गया है. आजाद भारत में ऐसा करना उचित नहीं है. सिन्हा के अनुसार जिन किसानों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है वो निर्दोष हैं.

सुप्रीम कोर्ट मामले में भी साध चुके हैं केंद्र पर निशाना 

बता दें कि, एनटीपीसी प्रोजेक्ट गाडरवारा, नरसिंहपुर में जिन किसानों की जमीन प्रोजेक्ट में रोजगार देने का वादा करके ली गई थी, उन किसानों को स्थाई रोजगार देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय किसान मज़दूर संघ अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन कर रहा हैं.

हाल ही में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट विवाद में भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि 'इस मामले में हमें जजों की आलोचना करने के बजाए उन मुद्दों पर मंथन करना चाहिए, जो उन्होंने उठाए हैं.'

सिन्हा ने कहा था कि 'अगर चार सीनियर जज जनता के सामने आ गए, तो यह सुप्रीम कोर्ट का मसला रहा कहां? यह एक गंभीर मामला है. जिन्हें भी देश और लोकतंत्र के भविष्य की चिंता है, उन्हें गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. लोग डर की वजह से बोल नहीं रहे हैं.'

(फोटो साभारः न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi