S M L

मध्य प्रदेश: इस गांव के लोगों का ऐलान- बिजली, पानी और सड़क नहीं तो वोट भी नहीं मिलेगा

विरोध प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने बिजली नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर पूरे गांव में पर्चे बांटे

Updated On: Oct 30, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: इस गांव के लोगों का ऐलान- बिजली, पानी और सड़क नहीं तो वोट भी नहीं मिलेगा
Loading...

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सुविधाओं से महरूम लोगों ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिए हैं. सोमवार को श्योपुर जिले में बिजली,पानी और सड़क की समस्या से परेशान कराहल की पीतमपुरा बस्ती के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने 'बिजली नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगाकर पूरे गांव में पर्चे बांटे. इस दौरान ग्रामीणों ने जगह-जगह बोर्ड लगाकर, विधानसभा चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव की बसावट हुए करीब 60 साल बीत गए हैं, फिर भी गांव में बिजली, पानी और सड़क का कोई इंतजाम नहीं है. गांव में आधारभूत संरचना नहीं होने की वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

गांव में आजतक बिजली नहीं होने की वजह से रात में अंधेरा रहता है, और उनके बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते. सड़क की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और बरसात के दिनों में फिसलकर गिरने से कई लोगों के हाथ-पैर टूट जाते हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि राजनीतिक पार्टियों के नेता हर बार चुनाव में वोट मांगने आते हैं और उस समय बिजली, पानी और सड़क बनवाने का वादा करते है और जीतने के बाद कोई काम नहीं करते हैं. इसलिए उन्होंने संकल्प लिया है कि जबतक गांव में बिजली और पक्की सड़क नहीं बन जाती, तब तक वे किसी भी नेता को वोट नहीं देंगे.

(न्यूज18 के लिए दीपक डंडोतिया की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi