S M L

MP: शिवराज सरकार ने 3 पूर्व CM को फिर दिए बंगले, अब लेगी किराया!

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बंगला आवंटित करने पर कोई फैसला नहीं हो सका है, क्योंकि सरकार को उनकी तरफ से इस बारे में कोई आवेदन नहीं मिला है

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 05:28 PM IST

0
MP: शिवराज सरकार ने 3 पूर्व CM को फिर दिए बंगले, अब लेगी किराया!

मध्य प्रदेश में 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों को दोबारा बंगले आवंटित किए गए हैं. दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश के बाद मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले खाली करने का नोटिस दिया गया था, लेकिन राज्य सरकार ने वही बंगले किराए पर आवंटित करने का आदेश जारी किया है.

प्रदेश के 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों कैलाश जोशी, बाबूलाल गौर और उमा भारती को बंगले दिए गए हैं. बंगले आवंटन के लिए नए नई आवेदन प्रक्रिया के तहत इन तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले दिए गए हैं. हालांकि अब इन्हें इसमें रहने के लिए शुल्क (किराया) भी देना होगा.

इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बंगला आवंटित करने पर कोई फैसला नहीं हो सका है, क्योंकि सरकार को दिग्विजय की तरफ से कोई आवेदन नहीं मिला है.

दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह के मुख्य सचिव को लिखे पत्र पर सरकार को कोई जवाब नहीं आया है. दिग्विजय ने पिछले दिनों मुख्य सचिव को पत्र लिखकर स्टाफ के लिए दफ्तर की मांग की है.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते आज भी सरकारी बंगलों में रह रहे हैं. कुछ दिन पहले शिवराज सरकार ने कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के बराबर सुविधाएं दिए जाने का प्रस्ताव भी पास किया था. हालांकि बाद में इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. इसके बाद कोर्ट ने इनसे बंगले खाली कराने के आदेश दिए थे.

(न्यूज़18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi