S M L

MP: RSS की वजह से BJP के 78 विधायकों पर मंडरा रहा है खतरा

इसी के साथ आरएसएस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुधनी सीट की बजाय भोपाल की गोविंदपुरी सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है

Updated On: Oct 18, 2018 11:43 AM IST

FP Staff

0
MP: RSS की वजह से BJP के 78 विधायकों पर मंडरा रहा है खतरा
Loading...

मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आरएएस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को अपने 78 मौजूदा विधायकों को टिकट न देने का सुझाव दिया है. इसी के साथ आरएसएस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुधनी सीट की बजाय भोपाल की गोविंदपुरी सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है. गोविंदपुरा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, जहां पूर्व सीएम बाबूलाल गौर 1980 से 8 बार जीते थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों न बताया है कि संघ परिवार ने इन 78 विधायकों के बारे में खराब फीडबैक को देखते हुए उन्हें रिप्लेस करने का आग्रह किया है. इस मामले को लेकर बीजेपी की स्टेट इलेक्शन कमिटी की मीटिंग में भी चर्चा हुई थी. तब अधिकारियों ने कहा था कि सिर्फ उसी को चुना जाएगा जिसकी जीतने की संभावना सबसे ज्यादा होगी और किसी दूसरे फैक्टर पर ध्यान नहीं दया जाएगा.

वहीं पार्टी के हाई कमांड का कहना है कि जब तक कोई उम्मीदवार कोर्ट में दोषी करार नहीं हो जाता, तब तक उसे भ्रष्ट नहीं कहा जाएगा. इसी के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह,प्रदेश इंचार्ज विनय सहस्रबुद्धे ने उन नामों की चर्चा की जिसे रिप्लेस किया जा सकता है.

क्या है कांग्रेस की योजना?

सुत्रों के मुताबिक कांग्रेस की योजना बुधनी में चौहान के खिलाफ किसी बड़े चेहरे को उतारने की है. हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि बुधनी शिवराज की घरेलू सीट है और वोटर्स उनके अलावा किसी और को वहां स्वीकार नहीं करेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi