S M L

प्रीती रघुवंशी फांसीः मंत्री रामपाल और बेटा पर आरोप, सिंधिया से मांगी मदद

मंत्री रामपाल सिंह इस मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं और परिवार पर जोर डाल रहे हैं कि मामले को रफा दफा किया जाए

Updated On: Mar 24, 2018 01:48 PM IST

Bhasha

0
प्रीती रघुवंशी फांसीः मंत्री रामपाल और बेटा पर आरोप, सिंधिया से मांगी मदद

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में खुदकुशी करने वाली 28 वर्षीय युवती के पिता ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर न्याय दिलाने की अपील कू है.

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और सिंधिया के निकट सहयोगी पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि खुदकुशी करने वाली युवती प्रीति के पिता चंदन सिंह रघुवंशी ने सिंधिया को आज पत्र में लिखा है.

उन्होंने लिखा है कि ‘मेरी पुत्री की मंत्री रामपाल सिंह के बेटे गिरजेश राजपूत से शादी हो चुकी थी. इस घटना के पूरे साक्ष्य हमारे पास मौजूद है. यह जानकारी होने के बावजूद उन्होंने अपने पुत्र की शादी दूसरी जगह तय कर दी. इससे आहत मेरी बेटी ने आत्महत्या कर ली.’

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया, ‘इसके लिए हम इंसाफ की मांग करते हैं और मंत्री रामपाल सिंह इस मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं और परिवार पर जोर डाल रहे हैं कि मामले को रफा दफा किया जाए.’ उन्होंने लिखा कि आपसे अनुरोध है कि मेरी बेटी को न्याय दिलाने के लिए उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए.

रामपाल सिंह राज्य सरकार में मंत्री हैं 

दूसरी ओर बीजेपी के प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा, ‘पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. यह एक दुखद: घटना है और मैं सोचता हूं कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.’

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मंत्री रामपाल और उनके पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है.

मालूम हो कि प्रदेश के मंत्री रामपाल सिंह के बेटे से आर्य समाज मंदिर में कथित तौर पर विवाह कर चुकी प्रीति रघुवंशी ने 16 मार्च को रायसेन जिले के उदयपुरा में अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi