S M L

मध्य प्रदेश: राइट टू रिकॉल में भी BJP को लगा बड़ा झटका

मध्य प्रदेश के नगर पालिका और नगर परिषद के साथ राइट टू रिकॉल के तहत हुए चुनाव में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है

FP Staff Updated On: Jan 20, 2018 05:54 PM IST

0
मध्य प्रदेश: राइट टू रिकॉल में भी BJP को लगा बड़ा झटका

मध्य प्रदेश के नगर पालिका और नगर परिषद के साथ राइट टू रिकॉल के तहत हुए चुनाव में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. तीन जगहों में से दो जगहों पर बीजेपी के अध्यक्ष को मतदाताओं ने पद से हटाने का जनमत दिया है. वहीं भिंड में राइट टू रिकॉल के तहत हुए चुनाव में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है. यहां मतदाताओं ने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष संगीता यादव में समर्थन जताया है.

देवास में बीजेपी को झटका

देवास जिले के करनावद में वर्तमान बीजेपी की नगर परिषद अध्यक्ष कांताबाई पाटीदार को करारा झटका लगा है. खाली कुर्सी और भरी कुर्सी के लिए हुए मतदान में कांताबाई पाटीदार को हार का सामना करना पड़ा है. मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष कांताबाई पाटीदार को 2270 वोट मिले. वहीं 3123 मतदाताओं ने उनके विरोध में यानी खाली कुर्सी को अपना समर्थन दिया.

राजगढ़ में भी ढहा बीजेपी का गढ़

राजगढ़ के खिलचीपुर में बीजेपी समर्थित नगर परिषद अध्यक्ष दीपक नागर को खाली-कुर्सी, भरी-कुर्सी के लिए हुए मतदान में हार झेलनी पड़ी है. यहां खाली कुर्सी के पक्ष में 340 वोट ज्यादा पड़े हैं. इस तरह यहां अध्यक्ष पद खाली हो गया है. अब छह महीनों के भीतर दोबारा चुनाव होंगे. यहां पिछले दिनों 15 में से बीजेपी के पांच सहित 13 पार्षदों ने दीपक नागर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उसे पारित करवाया था. इसके बाद राइट टू रिकॉल के तहत चुनाव हुए थे.

बीएसपी के 'हाथी' से मुरझाया 'कमल'

भिंड जिले के अकोड़ा नगर परिषद के लिए हुए खाली कुर्सी भरी कुर्सी के चुनाव मे भरी कुर्सी 676 वोट के अंतर से विजय हुई है. यह चुनाव अध्यक्ष संगीता सुदीप यादव के कुर्सी पर बने रहने या हटाने के लिए हुआ था.

बीएसपी के खाते की इस कुर्सी पर बीजेपी ने कब्जा जमाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाकर अध्यक्ष संगीता सुदीप यादव की कुर्सी छीनने का प्रयास किया था लेकिन बीजेपी यहां असफल साबित हुई. 8900 मतदाताओं में से 5254 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था. शनिवार को हुई मतगणना में 2965 वोट भरी कुर्सी के पक्ष मे निकले जबकि खाली कुर्सी के पक्ष मे महज 2289 वोट ही मिले. इस तरह 676 वोट से भरी कुर्सी के पक्ष में यह चुनाव रहा.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi