S M L

एमपी उपचुनाव: आठवें चरण की गिनती के बाद कांग्रेस की बढ़त बरकरार

शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट के लिए हुए उपचुनाव की अभी तक की मतगणना में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 02:07 PM IST

0
एमपी उपचुनाव: आठवें चरण की गिनती के बाद कांग्रेस की बढ़त बरकरार

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए आज यानी बुधवार को काउंटिंग कराई जा रही है. सुरक्षा के कड़े इंतजामों और वीडियो रिकॉर्डिंग की निगरानी के बीच सुबह 8 बजे से यह मतगणना जारी है.

शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट पर अब तक हुई आठ राउंड की काउंटिंग में कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपनी बढ़त बनाई हुई है.

मुंगावली सीट पर आठवें चरण के मतगणना में बीजेपी की उम्मीदवार बाई साहब यादव को 3341 वोट पड़े हैं जबकि कांग्रेस को 2899 मत मिले हैं. इस राउंड के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव की कुल बढ़त घटकर 3392 रह गई है.

वहीं कोलारस में आठवें चरण की मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव को 2899 वोट मिले हैं जबकि बीजेपी . इस चरण के बाद अब कांग्रेस की कुल बढ़त 2600 वोटों की हो गई है.

रूझानों और बढ़त से उत्साहित कांग्रेस दोनों सीटों पर अपनी जीत के दावे कर रही है. वहीं, अभी तक हुई मतगणना पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'अभी पूरे परिणाम नहीं आए हैं, जितनी मेरी जानकारी है उसके मुताबिक बीजेपी कुछ मतों से पीछे है. मुझे उम्मीद है कि नतीजे घोषित होने पर बीजेपी यहां जीत दर्ज करेगी.'

कोलारस में 23 राउंड की मतगणना होगी जबकि मुंगावली सीट पर 19 राउंड में काउंटिंग पूरी होगी. कोलारस उपचुनाव में कुल 22 उम्मीदवारों ने जबकि मुंगावली में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. कोलारस में सभी उम्मीदवार पुरूष हैं वहीं मुंगावली सीट पर 3 महिला उम्मीदवार हैं.

मुंगावली और कोलारस उपचुनाव को सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. इसके नतीजों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख टिकी है. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi