S M L

कोलारस-मुंगावली उपचुनाव: 4 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस को बढ़त

दोनों सीटों के उपचुनाव को सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. इसके नतीजों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख टिकी है

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 12:01 PM IST

0
कोलारस-मुंगावली उपचुनाव: 4 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस को बढ़त

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए आज यानी बुधवार को काउंटिंग कराई जा रही है. सुरक्षा के कड़े इंतजामों और वीडियो रिकॉर्डिंग की निगरानी के बीच सुबह 8 बजे से यह मतगणना जारी है.

शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट पर चार चरण की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपनी बढ़त बनाई हुई है.

मुंगावली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव 145 मतों के मामूली अंतर से आगे चल रहे हैं. ईटीवी के अनुसार चार राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस को कुल 3708 मत मिले हैं जबकि बीजेपी की बाई साहब यादव को 3563 वोट पड़े हैं.

वहीं, कोलारस सीट पर भी कांग्रेस आगे है. यहां उसके उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव 1330 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. तीसरे राउंड की गिनती पूरा होने पर यहां कांग्रेस को 3817 मत मिले हैं जबकि बीजेपी के खाते में 2961 वोट आए हैं.

रूझानों और बढ़त से उत्साहित कांग्रेस दोनों सीटों पर अपनी जीत के दावे कर रही है. वहीं, बीजेपी को भरोसा है कि अंतिम नतीजे आने के बाद दोनों सीटें उसकी झोली में आएंगी. शिवराज सरकार में कैबिनेट मत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि बीजेपी दोनों सीटें जीत रही है.

कोलारस में 23 राउंड की मतगणना होगी जबकि मुंगावली सीट पर 19 राउंड में काउंटिंग पूरी होगी. कोलारस उपचुनाव में कुल 22 उम्मीदवारों ने जबकि मुंगावली में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. कोलारस में सभी उम्मीदवार पुरूष हैं वहीं मुंगावली सीट पर 3 महिला उम्मीदवार हैं.

मुंगावली और कोलारस उपचुनाव को सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. इसके नतीजों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता ्ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख टिकी है. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi