S M L

मध्य प्रदेश चुनाव: मतदान के 48 घंटे बाद जमा की EVM, नायब तहसीलदार पर कार्रवाई

लापवराही के एक मामले में कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार को टर्मिनेट कर दिया गया है.

Updated On: Dec 01, 2018 10:45 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश चुनाव: मतदान के 48 घंटे बाद जमा की EVM, नायब तहसीलदार पर कार्रवाई

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर 28 नवंबर को मतदान किया गया था. हालांकि राज्य में मतदान के बाद से ही लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद अब लापवराही के एक मामले में कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार को टर्मिनेट कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश के सागर में निर्वाचन आयुक्त के जरिए नायब तहसीलदार राजेश मेहरा की सेवाओं को लापरवाही दिखाने के बाद टर्मिनेट कर दिया गया. दरअसल मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में पहुंचा दिया गया था. लेकिन सागर जिले के खुरई निर्वाचन क्षेत्र में रिजर्व में रखी गई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम) को सागर करीब 48 घंटे बाद पहुंचाया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन मशीनों को जिन बसों के जरिए पहुंचाया गया, वे बस बिना नंबर की थी.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काफी बवाल मचाया. जिसके बाद कांग्रेस की मांग पर ईवीएम मशीनें की जांच की गई. हालांकि इसमें कुछ भी नहीं मिला. मशीनें बाद में कलेक्टरेट के एक कमरे में जमा करा दी गईं. वहीं चुनाव आयोग ने मामले में जांच के आदेश दिए. जिस पर जांच के बाद कलेक्टर ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी है. साथ ही मामले में कमिश्नर मनोहर दुबे के जरिए नायब तहसीलदार राजेश मेहरा को दोषी मानते हुए उनकी सेवाओं को टर्मिनेट कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi