S M L

महाकाल के दर्शन के साथ शुरू हुई राहुल की एमपी यात्रा, दौरे में दिग्विजय सिंह नहीं होंगे शामिल

राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर उज्जैन पहुंचे हैं. दौरे की शुरुआत वो उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना कर के करेंगे

Updated On: Oct 29, 2018 12:16 PM IST

FP Staff

0
महाकाल के दर्शन के साथ शुरू हुई राहुल की एमपी यात्रा, दौरे में दिग्विजय सिंह नहीं होंगे शामिल
Loading...

चुनावी मौसम के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को महाकाल के शरण पहुंचे. राहुल दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर आज सुबह मालवा पहुंचे हैं. यहां पहुंते ही वो सबसे पहले महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. राहुल गांधी के साथ यहां मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य बड़े नेता भी शामिल हैं.

दर्शन के बाद फिर राहुल की यात्रा आगे बढ़ेगी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि पहले भगवान शिव के दर्शन के लिए महाकालेश्वर मंदिर जा रहा हूं. फिर इंदौर, उज्जैन और झाबुआ के लोगों से जनसभा और रोड शो में मुलाकात होगी.

मध्य प्रदेश का दो-दिवसीय दौरा आज से आरंभ हो रहा है| सबसे पहले भगवान शिव के दर्शन के लिए महाकालेश्वर मंदिर जा रहा हूँ| फिर, इंदौर, उज्जैन और झाबुआ के लोगों से जन-सभा और रोड-शो के माध्यम से मुलाक़ात का सौभाग्य मिलेगा| https://t.co/xjCr3eAbTV pic.twitter.com/mRQboxBkIk

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) October 29, 2018

महाकाल दर्शन के बाद राहुल गांधी एक आम सभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद इंदौर में उनका रोड शो भी है. प्रचार के दौरान भी प्रचार समिति के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल रहेंगे.

राहुल गांधी के महाकाल मंदिर में दर्शन करने पर उन्हें घेरते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उज्जैन जा रहे राहुल गांधी जी से हम पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?

राहुल के इंदौर-उज्जैन दौरे में नहीं शामिल होंगे दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पू्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि राहुल गांधी के इस दो दिवसीय दौरे में वो शामिल नहीं होंगे.

उन्होंने कहा,'मुझे अध्यक्ष जी ने कुछ आवश्यक कार्य सौंपा हुआ है जिसके कारण राहुल जी के इंदौर उज्जैन कार्यक्रम में अनुपस्थित रहूँगा क्षमा करें. सभी मित्रों से राहुल जी का गर्मजोशी से स्वागत करने की अपील करता हूँ'.

क्या महाकाल के दर्शन के पीछे है कोई खास वजह?

माना जाता है कि इमरजेंसी के बाद जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सत्ता चली गई थी तो 1979 में हुए चुनाव से ठीक पहले इंदिरा ने भी महाकाल का दर्शन किया था. इसके बाद महाकाल के आशीर्वाद से इंदिरा 1980 में दोबारा देश की प्रधानमंत्री चुनी गईं. ऐसे में कहा जा रहा है कि राहुल गांधी भी महाकाल के शरण में जाकर मध्यप्रदेश औ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 15 साल का वनवास खत्म कर के सत्ता में लौटेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi