S M L

मध्य प्रदेश: पूर्व विधायक ने बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में पूर्व बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल हो गए

Updated On: Oct 14, 2018 03:03 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: पूर्व विधायक ने बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा

जैसे-जैसे मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो रही हैं. राज्य की दो बड़ी पार्टियां न सिर्फ जनता को बल्कि एक दूजे की पार्टी के नेताओं को भी अपनी तरफ लाने का प्रयास कर रही हैं. ऐसे में राज्य के कई नेता अपना दल बदल कर दूसरी पार्टी में शामिल भी हो रहे हैं.

इसी कड़ी में रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व बीजेपी विधायक सुनील मिश्रा ने भी भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में पूर्व बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल हो गए.

गौरतलब है कि बीजेपी भी अन्य चुनावी राज्यों में कांग्रेस के बड़े नेताओं को अपने पाले में लाने के प्रयास में लगी है. इस प्रयास में सफलता पाते हुए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष को अपने पाले में शामिल कर लिया. पालीतानाखार से विधायक रामदयाल उइके ने शनिवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेंत पांच राज्यों में अगले महीने से चुनाव होना है. मध्य प्रदेश में एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होना है. वहीं छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण का मतदान 12 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी. सभी राज्यों में 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi